logo-image

मैं टेस्ट टीम का कप्तान बनने के बारे में नहीं सोच रहा : केएल राहुल

मैं टेस्ट टीम का कप्तान बनने के बारे में नहीं सोच रहा : केएल राहुल

Updated on: 18 Jan 2022, 08:10 PM

पार्ल:

कप्तान केएल राहुल ने मंगलवार को कहा कि वह देश का टेस्ट कप्तान बनने के बारे में नहीं सोच रहे हैं, लेकिन ऐसा होता है तो वह अपनी पूरी क्षमता के साथ टीम और भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने की कोशिश करेंगे।

29 वर्षीय खिलाड़ी ने विराट कोहली की अनुपस्थिति में हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत का नेतृत्व किया था और अब कोहली के भारत के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद, राहुल को प्रतिष्ठित पद के लिए रोहित शर्मा के साथ देखा जा रहा है।

राहुल ने कहा, मैंने इसके बारे में अभी विचार नहीं किया है। जाहिर है कि मुझे जोहानसबर्ग में टेस्ट टीम का नेतृत्व करने का अवसर मिला और यह वास्तव में कुछ खास था। हालांकि परिणाम विपरीत आए, लेकिन यह एक महान सीखने का अनुभव था, जिस पर मुझे हमेशा गर्व रहेगा।

उन्होंने कहा, देश का नेतृत्व करना किसी भी खिलाड़ी के लिए एक सपने के सच होने जैसा होता है। हां, अगर मुझे टेस्ट कप्तानी दी जाती है तो यह एक बड़ी जिम्मेदारी होगी। हालांकि, मैं इस समय वास्तव में इसके बारे में नहीं सोच रहा हूं लेकिन अगर ऐसा होता है, तो मैं अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के लिए टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने की पूरी कोशिश करूंगा।

प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाज ने आईपीएल में पंजाब किंग्स का नेतृत्व भी किया है, लेकिन टीम ने उनके नेतृत्व में कभी ट्रॉफी नहीं जीती। आईपीएल में और साथ ही भारत के लिए एक टेस्ट मैच में उनके जबरदस्त कप्तानी रिकॉर्ड के बारे में पूछे जाने पर, राहुल ने एक अलग जवाब दिया।

अपनी कप्तानी के बारे में बात करते हुए बल्लेबाज ने कहा कि वह चिंतित नहीं होते हैं या परिणामों से बहुत खुश नहीं होते हैं और संतुलित रहने की कोशिश करते हैं।

राहुल, जिन्होंने जोहानसबर्ग में एक विस्मरणीय टेस्ट कप्तानी की शुरुआत की थी, उनका मानना है कि वह समय के साथ कप्तान के रूप में बेहतर होते जाएंगे।

उन्होंने कहा, मैं महान कप्तानों, विराट और सभी के नेतृत्व में खेला और बहुत कुछ सीखा। मैं इसका उपयोग तब कर सकता हूं जब मैं अपने देश के लिए और अधिक मैचों में कप्तानी करूंगा। मैं इंसान हूं और मैं गलतियां करूंगा, लेकिन मैं बेहतर करने की कोशिश करता रहूंगा। मेरे पास वनडे सीरीज में देश की कप्तानी करने का शानदार मौका है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.