logo-image

क्रिकेट देखने नहीं आ सकेगा कोई भी दर्शक, 13 मार्च को है दक्षिण अफ्रीका का बड़ा मैच

13 मार्च को साउथ अफ्रीका लेजेंड्स का सामना श्रीलंका लेजेंड्स से होगा. यह निर्णय क्रिकेट प्रशंसकों, खिलाड़ियों और स्टाफ के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए लिया गया है.

Updated on: 12 Mar 2020, 05:04 PM

Mumbai:

देशभर में जारी कोरोनावायरस के कारण स्वास्थ्य आपातकाल को देखते हुए अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के सभी शेयर धारकों-द प्रोफेशनल मैनेजमेंट ग्रुप (PMG), वायाकॉम 18, बुकमाईशो, डीएनए एंटरटेनमेंट और मैजेस्टिक लीजेंड्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में 13 मार्च से शुरू होने वाले सीरीज के बाकी मैचों को बंद दरवाजों के बीच बिना दर्शकों के ही आयोजित कराने का फैसला किया है. 13 मार्च को साउथ अफ्रीका लेजेंड्स का सामना श्रीलंका लेजेंड्स से होगा. यह निर्णय क्रिकेट प्रशंसकों, खिलाड़ियों और स्टाफ के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए लिया गया है.

यह भी पढ़ें ः INDvsSA : 50 ओवर का मैच हुआ T20, जानिए कितने बजे शुरू होगा पहला वन डे

समिति ने कहा, कोविड-19 के संक्रमण और महाराष्ट्र में इसके बढ़ते मामलों के कारण आयोजन समिति ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि सीरीज का तीसरा चरण जो 14 से 20 मार्च तक पुणे में होना था वह डीवाई पाटिल स्टेडियम में स्थानांतरित कर दिया गया है और फाइनल सहित बाकी सभी मैच इसी स्थल पर खाली स्टेडियम में होंगे. समिति ने साथ ही कहा कि 14 से 20 मार्च तक होने वाले ये मैच अब बंद दरवाजों में खेले जाएंगे और ये मैच दर्शकों की गैर-मौजूदगी में खेले जाएंगे. सभी शेयर धारकों ने इस बात पर सहमति जताई कि वे संबंधित संस्थानों के साथ करीबी से स्थिति पर नजर बनाए रखेंगे, क्योंकि वे ये समझते हैं कि यह स्थिति अभी खतरनाक है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 का सबसे बड़ा अपडेट, आप नहीं देख पाएंगे आईपीएल का एक भी मैच, जानें क्‍यों

आयोजनकर्ताओं ने इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति के कारण दर्शकों की हुई असुविधा के लिए उनसे माफी भी मांगी है. जिन दर्शकों ने अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज के बुकमाईशो के माध्यम से मैचों की टिकटें खरीदी हैं, उनके टिकटों के पैसे सात से 10 दिन के अंदर वापस कर दिए जाएंगे. इसके अलावा उन दर्शकों ने जिन्होंने आधिकारिक पीआईसी हिंदू जिमखाना बॉक्स ऑफिस और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोएिशन (एमसीए) के गेट नंबर-1 के बॉक्स ऑफिस से पुणे मैचों के लिए टिकटें खरीदी हैं, उनके पैसे भी 14 से 17 मार्च तक पीआईसी हिंदू जिमखाना बॉक्स ऑफिस से वापस कर दिए जाएंगे.