logo-image

कोई दबाव नहीं, 21वें ग्रैंड स्लैम के बारे में सोचना प्रेरणादायक : जोकोविच

कोई दबाव नहीं, 21वें ग्रैंड स्लैम के बारे में सोचना प्रेरणादायक : जोकोविच

Updated on: 28 Aug 2021, 04:00 PM

न्यूयॉर्क:

विश्व के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में अपने 21वें ग्रैंड स्लैम की तलाश में उतरेंगे। उन्होंने इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन और विंबलडन का खिताब अपने नाम किया था।

जोकोविच स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल के 20 ग्रैंड स्लैम की बराबरी पर हैं।

34 वर्षीय जोकोविच ने कहा कि वह अपने ऊपर दबाव हावी नहीं होने देंगे और बेस्ट टेनिस खेलने के लिए प्रेरित करेंगे।

जोकोविच ने कहा, मुझे पता है कि न्यूयॉर्क में मेरे सामने बहुत बड़ा अवसर है। यह बहुत मनोरंजक टेनिस कोर्ट है। दर्शकों की भी स्टेडियम में वापसी हो रही है।

उन्होंने कहा, मैं इंतजार नहीं कर सकता। ईमानदारी से कहूं तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने के लिए बहुत प्रेरित हूं। लेकिन मुझे एक बार में एक गेंद को हिट करना है, पल में रहने की कोशिश करना है। यहां एक स्लैम जीतने का सपना है, जो स्पष्ट रूप से कैलेंडर स्लैम को पूरा करेगा।

जोकोविच ने कहा, मैं इससे बेहद प्रेरित हूं और इसमें कोई शक नहीं। लेकिन साथ ही, मुझे पता है कि मानसिक रूप से चीजों को कैसे संतुलित करना है, बहुत सारी उम्मीदों के साथ। मुझे पता है कि बहुत सारे लोग हैं जो मेरे मैच देखने जा रहे हैं और मुझसे अच्छा प्रदर्शन करने और स्लैम के लिए लड़ने की उम्मीद कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.