News Nation Logo

ओडिशा ओपन को लेकर बीएआई ने अपना रुख किया स्पष्ट

ओडिशा ओपन को लेकर बीएआई ने अपना रुख किया स्पष्ट

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 26 Jan 2022, 09:55:01 PM
No iota

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली:   चल रहे ओडिशा ओपन सुपर 100 टूर्नामेंट में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर, भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने स्पष्ट किया है कि बैडमिंटन विश्व महासंघ द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार एक नामित प्रयोगशाला के माध्यम से टेस्ट किए जा रहे हैं। इसलिए, रिपोटरें की प्रामाणिकता पर सवाल उठाने का कोई मतलब नहीं बनता।

ओडिशा ओपन में प्रतिभागियों के लिए टेस्ट करने वाली एक आईसीएमआर लैब है, जिसे सीधे भारत सरकार द्वारा चलाया जाता है और इसके प्रोटोकॉल में उच्चतम स्तर की सटीकता का दावा करता है।

यह इंडिया लेग का तीसरा और आखिरी टूर्नामेंट है और बीडब्ल्यूएफ प्रोटोकॉल के अनुसार, मेजबान देश ने लैब को नामित किया और इस मामले में आईसीएमआर लैब को नियुक्त किया गया, जो देश की सर्वश्रेष्ठ लैब है।

बीएआई सचिव अजय के सिंघानिया ने बुधवार को एक बयान में कहा, प्रोटोकॉल के अनुसार, बीडब्ल्यूएफ केवल इस प्रयोगशाला के निष्कर्षों को बरकरार रखता है। इंडिया ओपन और सैयद मोदी इंटरनेशनल में भी इसी तरह की प्रक्रिया का पालन किया गया था, जैसा ओडिशा ओपन में किया जा रहा है।

सिंघानिया ने कहा, बीएआई इस कठिन समय में खेल का समर्थन करने और टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए ओडिशा सरकार का भी आभारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 26 Jan 2022, 09:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.