logo-image

टीम इंडिया के कोच पद के लिए BCCI को मिले 2000 आवेदन, नही मिला कोई बड़ा नाम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए जो विज्ञापन जारी किया था उसके बाद कई उम्मीदवारों ने मुख्य कोच पद के लिए 2000 आवेदन प्राप्त किए हैं.

Updated on: 02 Aug 2019, 10:56 AM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए मंगाए गए आवेदन पर अब तक 2000 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के कोच पद के लिए जो विज्ञापन जारी किया था उसके बाद कई उम्मीदवारों ने मुख्य कोच पद के लिए 2000 आवेदन प्राप्त किए हैं. हालांकि मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इसमें ऐसा कोई भी बड़ा अंतर्राष्ट्रीय नाम शामिल नहीं है जो रवि शास्त्री को चुनौती दे सके.

भारतीय टीम के मुख्य कोच पद पर आवेदन करने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी, न्यूजीलैंड की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के साथ जुड़े माइक हेसन और पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत का नाम शामिल है. इनके अलावा अभी किसी और बड़े अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी ने इस पद के लिए आवेदन नहीं किया है जिसकी वजह से रवि शास्त्री को चुनौती का सामना करना पड़े.

और पढ़ें: विराट कोहली की कप्तानी पर शोएब अख्तर ने दिया समर्थन, कही यह बड़ी बात

हालांकि इससे पहले श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने की इच्छा जताई थी लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार उन्होंने अभी आवेदन नहीं किया है.

बीसीसीआई (BCCI) महत्वपूर्ण नामों को शॉर्टलिस्ट करने में अभी और समय ले सकता है. वहीं साउथ अफ्रीकी दिग्गज जोंटी रोड्स ने भारतीय टीम के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है.

बीसीसीआई (BCCI) ने मुख्य कोच, फील्डिंग कोच, बैटिंग कोच, बोलिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ व कंडीशनिंग कोच के अलावा एडमिनिस्ट्रेटिव मैनेजर के पद के लिए आवेदन मंगवाए हैं. टीम के मौजूदा कोचिंग स्टाफ को पूरी प्रक्रिया में ऑटोमैटिक एंट्री मिल गई है. सभी पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख मंगलवार, 30 जुलाई थी.

और पढ़ें: विवादों से भरा रहा Ashes का पहला दिन, अंपायरों ने दे दिए ये 7 गलत फैसले

यह बात भी पता चली है कि बीसीसीआई (BCCI) ने कपिल देव की अध्यक्षता वाली क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी को ही मुख्य कोच चुनने का अधिकार दिया है. हालांकि पूर्व भारतीय कप्तान पर हितों के टकराव को लेकर विवाद चल रहा है. अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी इस पैनल के अन्य सदस्य हैं. टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए इंटरव्यू 14 और 15 अगस्त को हो सकते हैं.