News Nation Logo
Breaking
Banner

भारतीय टीम के लिए अगले तीन दिन का अभ्यास सत्र महत्वपूर्ण : कोच द्रविड़

भारतीय टीम के लिए अगले तीन दिन का अभ्यास सत्र महत्वपूर्ण : कोच द्रविड़

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Dec 2021, 04:10:01 PM
Next three

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

सेंचुरियन:   भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने 26 दिसंबर से जोहान्सबर्ग के सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम पर टेस्ट से पहले कड़ा अभ्यास और अच्छी तीव्रता पर जोर दिया है। उन्होंने कहा, अगले तीन दिन हमारे अभ्यास सत्र के लिए महत्वपूर्ण रहने वाले हैं।

रविवार शाम को अभ्यास सत्र के दौरान पूरी टीम की उपस्थिति के साथ द्रविड़ ने कहा कि, पहले टेस्ट में अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार रहने और खुद को बेहतर बनाने के लिए अगले तीन दिन हमारे अभ्यास सत्र के लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं। इस अभ्यास से टीम को उन चुनौतियों से लड़ने में मदद मिलेगी, जिनका यहां तेज विकेटों पर सामना करने की संभावना है।

प्रशिक्षण सत्र के दौरान, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और ईशांत शर्मा विकेट में काफी उछाल के साथ गेंद फेंक रहे थे, जिसमें टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कुछ गेंदों को डक किया।

भारत के गेंदबाज कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में कहा कि खिलाड़ियों को वास्तव में ऐसी उछाल वाली परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। इस पिच में अच्छे से खेलने के लिए खिलाड़ियों को गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी कड़ा अभ्यास करना होगा। यहां पर गेंदबाजों को भी सही क्षेत्रों पर हिट करने के लिए अपनी तकनीक पर काम करने की आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि हमें इस तरह की परिस्थितियों (गति और उछाल) के लिए तैयार रहना होगा। जब हम अंदर गए, तो हमने सोचा कि यहां धूप होगी। लेकिन जिस क्षण हम मैदान पर निकले तो वहां बादल छाए हुए थे। गेंदबाजों के लिए यहां गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण साबित होगा। उन्होंने कहा इस तरह की स्थितियां खिलाड़ियों को टेस्ट मैच में मिलेंगी और उन्हें इन परिस्थितियों का फायदा उठाने में सक्षम होना चाहिए।

बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर बल्लेबाजों द्वारा उछाल वाली गेंद को खेलने के तरीके से खश हुए। उन्होंने कहा टीम भाग्यशाली है कि उन्हें इस मौसम में बल्लेबाजी करने को मिलेगी।

राठौर ने कहा, आज एक मिड-विकेट अभ्यास सत्र हुआ है और सौभाग्य से हमारे लिए यह एक सत्र ऐसा रहा जिसमें बादल छाए हुए थे। क्रीज पर बल्लेबाजों के लिए बल्लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण रहा, लेकिन जिस तरह से बल्लेबाजों ने गेंद को संभाला वह देखने लायक था, मैं इसे देख कर बेहद खुश हूं।

कोहली को बाउंसर डक करते देख श्रेयस अय्यर ने कहा कि, मैं कहूंगा, इस विकेट पर गेंदबाजी करना गेंदबाजों के लिए खुशी की बात है। विकेट पर गेंद में एक अच्छी उछाल मिल रही है, जिसे विराट कोहली ने आसानी से डक कर लिया।

हालांकि, इशांत शर्मा ने कहा कि कोहली एंड कंपनी ने शनिवार को जिस तरह से तेज गेंदबाजों के साथ गेंद को खेला, उससे वे घरेलू टीम के तेज गेंदबाजों से आसानी से मुकाबला कर लेंगे।

उन्होंने कहा शुरुआत में यहां पिच में थोड़ी नमी थी, इसलिए यहां गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो रहा था, लेकिन मुझे लगा कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि पिच में बल्लेबाज भी बहुत अच्छा खेले।ं

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Dec 2021, 04:10:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.