logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से हराया (लीड-2)

टी20 वर्ल्ड कप : न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से हराया (लीड-2)

Updated on: 05 Nov 2021, 07:45 PM

शारजाह:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में शुक्रवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने नामीबिया को 52 रनों से मात दी। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 163 रन बनाए थे। इसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 111 रन ही बना सकी। टीम की ओर से माइकल वैन लिंगेन (25) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड 6 अंकों के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने दो-दो विकेट चटकाए। इसके अलावा मिचेल सेंटनर, जेम्स नीशम और ईश सोढ़ी को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही। उन्होंने शुरू के छह ओवरों में बिना विकेट गंवाए 36 रन बनाए। इसके बाद टीम को लगातार तीन झटके लगे। स्टीफन बार्ड (21) माइकल वैन लिंगेन (25) और कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (3) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इस तरह से नामीबिया ने 10 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 56 रन जोड़े।

चौथे और पांचवें स्थान पर आए ग्रीन और डेविड विसे ने मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच, विसे एक चौका और एक छक्के की मदद से 17 गेंदों में 16 रन बनाकर साउदी के शिकार बन गए। इसके बाद छठे पर आए जे जे स्मिथ कुछ अच्छे शॉर्ट लगाए। ग्रीन ने एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद आए बल्लेबाज जान निकोल लॉफ्टी-ईटन (0) भी सस्ते में निपट गए। क्रेग विलियम्स (0), स्मिथ (9) और कार्ल बिरकेनस्टॉक (6) के रनों की वजह से टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 111 रन ही बना सकी।

इससे पहले, बल्लेबाजी के लिए उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में एक विकेट खोकर 43 रन बनाए। इस दौरान, मार्टिन गुप्टिल एक चौका और एक छक्के की मदद से 18 गेंदों में 18 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद डेरिल मिचेल (19) जल्द ही चले बने। इस बीच, टीम को स्कोर कप्तान केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे ने आगे बढ़ाया और दोनों के बीच 35 गेंदों में 38 रनों की साझेदारी हुई।

कप्तान विलियमसन दो चौके और एक छक्के की मदद से 25 गेंदों में 28 रन बनाकर इरासमस के शिकार बन गए। थोड़ी देर बाद कॉनवे (17) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पांचवें और छठे स्थान पर आए ग्लेन फिलिप्स और जेम्स नीशाम ने टीम के लिए कुछ रन जोड़े, जिससे टीम का स्कोर 15 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 91 रन बन गए।

दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, जिससे 18 ओवरों में 131 रन बना लिए। इस दौरान फिलिप्स और नीशाम के बीच 36 गेंदों में 76 रनों की साझेदारी हुई। फिलिप्स (39) और नीशम (35) रनों की मदद से टीम का स्कोर 163 रन पर पहुंच सका। वहीं, नामीबिया की ओर से बर्नार्ड शोल्ट्ज, डेविड विसे और गेरहार्ड इरासमस को एक-एक मिला।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.