logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नए खिलाड़ियों को अपनी योग्यता साबित करने का मिलेगा मौका : बिस्माह मारूफ

नए खिलाड़ियों को अपनी योग्यता साबित करने का मिलेगा मौका : बिस्माह मारूफ

Updated on: 23 May 2022, 10:30 PM

कराची:

पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान बिस्माह मारूफ ने सोमवार को कहा कि श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के लिए वनडे और टी20 टीम में नए खिलाड़ियों को मौका मिलने पर अपनी योग्यता साबित करने का मौका मिलेगा, जो प्लेइंग इलेवन में शामिल किए गए हैं।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच सफेद गेंद की सीरीज साउथेंड क्लब में खेले जाने वाले पहले टी20 के साथ शुरू होगी। दोनों टीमों ने अब तक एक-दूसरे के खिलाफ 13 टी20 मैच खेले हैं और एक-एक मैच के अलावा छह जीत के साथ एक समान रिकॉर्ड बनाया है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है।

पाकिस्तान ने विकेटकीपर-बल्लेबाज गुल फिरोजा और लेग स्पिनर तुबा हसन की जोड़ी को टी20 टीम में नए खिलाड़ी के रूप में शामिल किया है।

मारूफ ने श्रृंखला की पूर्व संध्या पर कहा कि, हमारे पास दोनों प्रारूपों (टी20 और एकदिवसीय) के लिए एक रोमांचक टीम है। दोनों टीमों में नए खिलाड़ियों के पास खेलने का मौका मिलने पर अपनी योग्यता साबित करने का एक बड़ा मौका है। पाकिस्तान में एक अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलना हमेशा रोमांचक होता है और इस तरह के अवसर हमें हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने और प्रशंसकों को प्रेरित करने के लिए प्रेरित करते हैं।

पिछली बार जब इन दोनों पक्षों का सामना टी20 द्विपक्षीय सीरीज में हुआ था तो पाकिस्तान 2-1 के अंतर से शीर्ष पर रहा। मंगलवार का मैच पाकिस्तान में दोनों पक्षों के बीच पहला टी20 होगा, जो श्रीलंका की महिलाओं का 16 से अधिक वर्षों में पाकिस्तान का पहला दौरा है।

मारूफ ने कहा, मुझे लगता है कि हमारे पास एक अच्छी प्रतियोगिता होगी क्योंकि श्रीलंका विशेष रूप से एशियाई परिस्थितियों में एक मजबूत प्रतिद्वंद्वी है। यहां का सीजन एक चुनौती होगी लेकिन पेशेवर खिलाड़ियों के रूप में हम चुनौती से पार पाने का प्रयास करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया में 2020 में महिला टी20 विश्व कप के बाद श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा टीम का पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय दौरा होगा।

पाकिस्तान टी20 टीम : बिस्माह मरूफ (कप्तान), ऐमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयशा नसीम, डायना बेग, फातिमा सना, गुल फिरोजा (विकेटकीपर), इरम जावेद, कायनात इम्तियाज, मुनीबा अली सिद्दीकी (विकेटकीपर), निदा डार, ओमैमा सोहेल, सादिया इकबाल और तुबा हसन।

श्रीलंका टी20 टीम : चमारी अथापथु (कप्तान), अचिनी कुलसुरिया, अमा कंचना, अनुष्का संजीवनी, हर्षिता समरविक्रमा, हसीनी परेरा, इमेशा दुलानी, इनोका रणवीरा, कविशा दिलहरी, निलाक्षी डी सिल्वा, ओशाधि रणसिंघे, प्रसादनी वीरास्कोडी, सचिनी वीरास्कोडी और सुगंदिका कुमारी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.