logo-image

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 3-0 से दी मात, एंडरसन के 94 रन की पारी की बदौलत जीती T20 सीरीज

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुक़ाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को टीम को 27 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही न्यूजिलैंड 3-0 से सीरीज जीत गई है।

Updated on: 08 Jan 2017, 01:55 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मुक़ाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को टीम को 27 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड 3-0 से सीरीज जीत गई है। एंडरसन को 94 रन की पारी के लिए मैन आफ द मैच मिला।

रविवार को माउंट मौनगनुई में खेले गए इस मैच में कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करते 20 ओवरों में 4 विकेट पर 194 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की पूरी 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी और लक्ष्य से 27 रन पीछे रह गई।

यह भी पढ़ें- BCCI Vs लोढ़ा पैनल: अनुराग ठाकुर और एन श्रीनिवासन आए साथ, 21 संघों ने स्वीकारी लोढ़ा समिति की सिफारिशें

इस मैच में टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड की टीम की 34 रन पर पहली विकेट गिर गई। नीशम ने 15 रन बनाकर आउट हो गए। पिछले मैच में ताबड़तोड़ शतक जड़ने वाले कोलिन मुनरो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और आउट हो गए।

कीवी टीम के बल्लेबाज टॉम ब्रुस भी वापस जाने की जल्दी में दिखे जिन्हें मुसद्दिक हुसैन की गेंद पर कायस ने कैच किया।

कप्तान केन विलियमसन दूसरे छोर पर खड़े यह सब देख रहे थे तभी तूफानी बल्लेबाज कोरी एंडरसन ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन शुरू कर दिया और विलियमसन के साथ मिलकर 124 रनों की साझेदारी की। एंडरसन ने 94 रन की नाबाद पारी खेली तो कप्तान केन विलियमसन ने भी बहुमूल्य 60 रन बनाए।

यह भी पढ़ें-कोहली का खुलासा, 'धोनी ने मुझे कई बार टीम इंडिया से बाहर होने से बचाया'

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम को तमीम इकबाल और सौम्य सरकार ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी की। फिर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ। शाकिब अल हसन ने शानदार 41 रनों की पारी खेली बाकि टीम कोई खास योगदान नहीं दे पाई। रन गति धीमी होती चली गई और 20 ओवर खेलकर बांग्लादेश 167 रन ही बना सकी।