logo-image

SLvNZ: गॉल टेस्ट में ऐतिहासिक जीत के करीब श्रीलंका, न्यूजीलैंड ने दिया 267 का लक्ष्य

कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने चाय के विश्राम से ठीक पहले अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया और वह अभी 52 रन पर खेल रहे हैं. लाहिरू तिरिमाने 23 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं.

Updated on: 17 Aug 2019, 05:53 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका (Sri lanka) के सलामी बल्लेबाजों ने 268 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन शनिवार को यहां अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. श्रीलंका (Sri lanka) ने चाय के विश्राम तक बिना किसी नुकसान के 76 रन बनाये हैं और उसे जीत के लिये अभी 192 रन की जरूरत है. कप्तान दिमुथ करूणारत्ने ने चाय के विश्राम से ठीक पहले अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया और वह अभी 52 रन पर खेल रहे हैं. लाहिरू तिरिमाने 23 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं.

इससे पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) ने विकेटकीपर बल्लेबाज वीजे वाटलिंग के 77 रन और विलियम समरविले के नाबाद 40 रन की मदद से अपनी दूसरी पारी में 285 रन बनाये. गॉल स्टेडियम में कोई भी टीम 99 रन से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं कर पायी है लेकिन श्रीलंका (Sri lanka) ने ठोस शुरुआत करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के इस मैच में अपनी उम्मीदें जगा दी हैं.

और पढ़ें: टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच में भाग लेंगे डैरेन ब्रावो, जॉन कैम्पबेल, पुजारा पर होंगी नजरें

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पुछल्ले बल्लेबाजों ने श्रीलंका (Sri lanka) को काफी परेशान किया क्योंकि अंतिम पांच खिलाड़ियों ने 187 रन जोड़े जबकि पहले पांच विकेट महज 98 रन पर गिर गये थे. तीसरे दिन टिम साउथी के साथ सातवें विकेट के लिये 54 रन की भागीदारी निभाने वाले वाटलिंग ने समरविले के साथ आठवें विकेट के लिये 46 रन जोड़े.

वाटलिंग ने आखिर में लाहिरू कुमारा की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे. उन्होंने 173 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जमाये. वाटलिंग के आउट होने के बाद समरविले ने श्रीलंकाई गेंदबाजों को काफी परेशान किया और ट्रेंट बोल्ट (26) के साथ नौंवे विकेट के लिये 36 और फिर अंतिम विकेट के लिये एजाज पटेल (14) के साथ 25 रन की भागीदारी निभायी.

और पढ़ें:  यह साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी बना बांग्लादेश क्रिकेट टीम का नया कोच

श्रीलंका (Sri lanka) का क्षेत्ररक्षण लचर रहा, उसके खिलाड़ियों ने दूसरी पारी के दौरान चार आसान कैच छोड़ दिये. बायें हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया ने चार विकेट जबकि धनंजय डि सिल्वा ने तीन विकेट हासिल किये. रात में हुई बारिश की वजह से आउटफील्ड गीली थी जिसके कारण मैच 50 मिनट देर से शुरू हुआ.