logo-image

INDvNZ 2nd Test DAY 3 Highlights : दूसरे टेस्‍ट में चौथे ही दिन भारत सात विकेट से हारा, सीरीज में सूपड़ा साफ

टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में 235 रन पर आल आउट करने के बावजूद संकट में फंसती दिखाई दे रही है.

Updated on: 02 Mar 2020, 06:30 AM

New Delhi:

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्‍ट के तीसरे दिन का खेल अब कुछ ही दिन में शुरू हो जाएगा. हालांकि दूसरे दिन भारतीय बल्‍लेबाज अपनी दूसरी पारी में जल्‍दी जल्‍दी आउट होते चले गए और इस वक्‍त टीम इंडिया पर संकट मंडरा रहा है. भारत ने अपनी दूसरी पारी में 90 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए और भारत की बढ़त अबतक मात्र सात ही रन हो पाई है. 

भारतीय क्रिकेट टीम हाग्ले ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड को उसकी पहली पारी में 235 रन पर आल आउट करने के बावजूद संकट में फंसती दिखाई दे रही है. भारत ने पहली पारी में 242 रन बनाए थे और इस लिहाज से वह दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त लेकर उतरी. भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में 90 रन तक अपने छह विकेट गंवा दिए है और उसे अब तक फिलहाल 97 रनों की ही बढ़त हासिल हुई है. स्टंप्स के समय हनुमा विहारी 12 गेंदों पर पांच रन और ऋषभ पंत एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद लौटे. उनसे पहले ओपनर पृथ्वी शॉ ने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14, मयंक अग्रवाल ने तीन, चेतेश्वर पुजारा ने 88 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 24, कप्तान विराट कोहली ने 30 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 14, अजिंक्य रहाणे ने नौ और उमेश यादव ने एक रन बनाया.

calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को भारत को सात विकेटों से हरा दिया. जीत के लिए कीवी टीम को सिर्फ 132 रन चाहिए थे जो उसने चायकल से पहले ही 36 ओवरों में तीन विकेट खोकर बना लिए. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। यह भारत की आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पहली सीरीज हार है. न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडल 113 गेंदों पर 55 रन बनाए. उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा. टॉम लाथम ने 74 गेंदों की पारी में 10 चौकों की मदद से 52 रनों की पारी खेली. भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो और उमेश यादव ने एक विकेट लिया. भारतीय टीम दूसरी पारी में सिर्फ 124 रनों पर ऑल आउट हो गई. भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था.
भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली. भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए. उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए. कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया.


 

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

दूसरे टेस्‍ट में चौथे ही दिन भारत सात विकेट से हरा, सीरीज में सूपड़ा साफ

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

जसप्रीत बुमराह दिया न्‍यूजीलैंड को एक और झटका, स्‍कोर 121/3

calenderIcon 07:52 (IST)
shareIcon

जसप्रीत बुमराह ने दिलाई भारत को दूसरी सफलता, केन विलियमसन आउट

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

उमेश यादव ने लिया न्‍यूजीलैंड का पहला विकेट, हार के अंतर को किया कम 

calenderIcon 07:31 (IST)
shareIcon

टॉम लैथम ने जड़ा अर्धशतक, भारत एक बार फिर हार की ओर 

calenderIcon 07:01 (IST)
shareIcon

न्‍यूजीलैंड ने बिना नुकसान के पूरे किए 70 रन, भारत दूसरे मैच में भी हार की कगार पर 

calenderIcon 06:09 (IST)
shareIcon

भारतीय टीम हेग्ले ओवल मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को 124 रनों पर ढेर हो गई. अब न्यूजीलैंड को इस मैच और सीरीज जीतने के लिए 132 रनों की जरूरत है. भारत ने पहली पारी में 242 रन बना न्यूजीलैंड को पहली पारी में 235 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में सात रनों की बढ़त के साथ प्रवेश किया था. लंच तक न्‍यूजीलैंड की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना किसी नुकसान के 46 रन बना लिए हैं.
भारत की ओर से इस पारी में सबसे ज्यादा 24 रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाए. उनके बाद रवींद्र जडेजा रहे जिन्होंने 16 रनों की नाबाद पारी खेली. भारत ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 90 रनों के साथ की और 34 रनों का इजाफा कर वह पवेलियन लौट ली. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रेंट बाउल्ट ने चार और टिम साउदी ने तीन विकेट लिए. कोलिन डी ग्रांडहोम और नील वेग्नर के हिस्से एक-एक विकेट आया.

calenderIcon 05:03 (IST)
shareIcon

न्‍यूजीलैंड की पारी शुरू, सलामी बल्‍लेबाज क्रीज पर आए

calenderIcon 04:53 (IST)
shareIcon

भारत ने दूसरी पारी में बनाए 124 रन, न्‍यूजीलैंड को चाहिए मात्र 132 रन

calenderIcon 04:32 (IST)
shareIcon

भारत का नौंवा विकेट भी गिरा, टीम इंडिया की पारी समापन की ओर 

calenderIcon 04:16 (IST)
shareIcon

ऋषभ पंत भी आउट होकर पवेलियन लौट, भारत अब संकट में 

calenderIcon 04:13 (IST)
shareIcon

नौ रन बनाकर हनुमा विहारी आउट, भारत का स्‍कोर 97/7

calenderIcon 04:02 (IST)
shareIcon

तीसरे दिन का खेल शुरू, ऋषभ पंत और हनुमा विहारी क्रीज पर