News Nation Logo

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद कप्तान मॉर्गन ने इन खिलाड़ियों को बताया चैंपियन, बोले- मैं बहुत खुश हूं

इंग्लैंड के लिए जेम्स विन्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 59 रनों तूफानी पारी खेली.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 01 Nov 2019, 05:46:59 PM
इंग्लैड के कप्तान इयॉन मॉर्गन

इंग्लैड के कप्तान इयॉन मॉर्गन (Photo Credit: getty images)

क्राइस्टचर्च:

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने बल्लेबाज जेम्स विन्स और अपने गेंदबाजों की जमकर प्रशंसा की. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 153 रन बनाए थे. 154 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 18.3 ओवर में महज तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए जेम्स विन्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 38 गेंदों पर 2 छक्कों और 7 चौकों की मदद से 59 रनों तूफानी पारी खेली.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, जेम्स विन्स बने मैन ऑफ द मैच

मैच के बाद मॉर्गन ने कहा, " मैं बहुत खुश हूं. मैच पहली पारी में जीता या हारा जाता है और मैं समझता हूं कि हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. पैट ब्राउन और सैम कर्रन का यह पहला मैच था और मैं उन दोनों से काफी प्रभावित हुआ हूं, दोनों ने शानदार खेल दिखाया. उन्होंने पिच का भरपूर उपयोग किया और हमने गेंदबाजी करते हुए 20 रन बचाए."

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर को ये नया काम सौंप सकते हैं सौरव गांगुली, मनाने की प्रक्रिया शुरू

मॉर्गन ने कहा, "विन्स ने बल्ले से दमदार खेल दिखाया. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया और हमें उम्मीद है कि सीरीज में आगे भी हमें उनका लाभ मिलेगा. हमें लगता है कि हमें प्लेइंग इलेवन में 16-17 खिलाड़ियों की जरूरत है और फिर उन्हें मौका देकर उनके मजबूत पक्ष पर ध्यान केंद्रित रखना होगा. हम सात खिलाड़ियों पर नजर बनाए हुए हैं. टीम में कुछ जगहें खाली हैं और हम खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं कि वह मौके को भुना पाएं. जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करना बहुत बेहतरीन रहा."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को सौंपी जाएगी एक और जिम्मेदारी, गांगुली ने तैयार किया पूरा प्लान

विन्स को उनके दमदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. इससे पहले, न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल महज दो रन बनाकर आउट हो गए. कॉलिन मुनरो भी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए और 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टिम शिफर्ट ने मेजबान टीम पारी को संभालते हुए 32 रन बनाए. इसके बाद, अनुभवी रॉस टेलर ने 44 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली.

First Published : 01 Nov 2019, 05:00:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.