logo-image

NZ vs BAN: अपनी सरजमीं पर न्यूजीलैंड ने चौथी बार किया बांग्लादेश का सूपड़ा साफ, 3-0 से जीती सीरीज

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से कीवी गेंदबाज टिम साउदी ने बांग्लादेश (Bangladesh) के 6 विकेट चटकाए. उनके लाजवाब प्रदर्शन के लिए टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Updated on: 20 Feb 2019, 02:29 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप (World Cup) से पहले अपनी आखिरी एकदिवसीय सीरीज खेल रही न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने चौथी बार न्यूजीलैंड को अपने घर में 3-0 से हराया. तीसरे और आखिरी मैच में कीवी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश (Bangladesh) को 88 रन से हराया. इससे पहले हुए दोनों मुकाबलों में भी न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बांग्लादेश (Bangladesh) पर एकतरफा जीत दर्ज की थी. तीसरे और आखिरी मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम को टॉस में हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम ने कीवी खिलाड़ियों को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने हेनरी निकल्स (64), रॉस टेलर (69) और टॉम लैथम (59) की पारियों की बदौलत 50 ओवर में छह विकेट पर 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेहमान टीम 47.2 ओवर में 242 रनों पर ऑल आउट हो गई.

न्यूजीलैंड (New Zealand) की ओर से कीवी गेंदबाज टिम साउदी ने बांग्लादेश (Bangladesh) के 6 विकेट चटकाए. उनके लाजवाब प्रदर्शन के लिए टिम साउदी को मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं पहले दो मैचों में शानदार शतक जड़ने वाले मार्टिन गुप्टिल को मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से नवाजा गया. 

और पढ़ें: World Cup में पाकिस्तान के साथ न खेलने का फैसला सरकार के पास: BCCI 

हालांकि टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो महज 8 रन बनाकर आउट हो गए. मार्टिन गप्टिल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 29 के निजी स्कोर पर मशरफे मुर्तजा की गेंद पर वापस पवेलियन लौट गए.

59 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद हेनरी निकोल्स (64) ने रॉस टेलर (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े. हेनरी निकोल्स को आउट करके मेहदी हसन मिराज ने मेजबान टीम की वापसी की उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन टॉम लैथम ने मोर्चा संभालते हुए 59 रन की तेज पारी खेली. मैच के अंतिम ओवरों में हरफनमौला खिलाड़ी कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने 15 गेंद में 37 रन की नाबाद पारी खेली और मेजबान टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया.

वहीं बांग्लादेश (Bangladesh) की ओर से मुस्तफिजुर रहमान ने दो जबकि रुबेल हुसैन, मुहम्मद सैफुद्दीन, मुर्तजा और मिराज ने एक-एक विकेट लिया.

और पढ़ें: IPL 12: World Cup को लेकर खिलाड़ियों के वर्कलोड की जानकारी नहीं: KKR 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश (Bangladesh) टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही महज 2 रन पर 3 विकेट चले गए. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल बिना खात खाता खोले पविलियन लौट गए. इसके बाद सौम्य सरकार (0) और लिटन दास (1) भी क्रीज पर टिक नहीं पाए.मजेदार बात यह है कि तीनों ही बल्लेबाजों का विकेट टिम साउथी ने लिया.

मुशफिकुर रहीम (17) और महमदुल्लाह (16) कुछ ओवर क्रीज पर टिके, लेकिन न्यू जीलैंड के गेंदबाजों ने उन्हें पविलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर पांच विकेट पर 61 रन कर दिया.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत दौरे से पहले जॉश हेजलवुड ने कही मन की बात, बताया किस चीज की खल रही कमी

इसके बाद, सब्बीर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी करते हुए छठे विकेट के लिए 101 रन जोड़े. सैफुद्दीन 44 रन बनाकर आउट हुए जबकि रहमान अंत तक खेलते रहे और 102 रन बनाकर अंतिम बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे. साउदी ने छह और ट्रेंट बाउल्ट ने दो विकेट चटकाए. ग्रैंडहोमे को एक विकेट मिला.