logo-image

NZ vs BAN: ट्रेंट बोल्ट और महमदुल्लाह पर ICC ने लगाया जुर्माना, जानें क्यों

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिए 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है जबकि महमदुल्लाह (Mahmadullah) पर क्रिकेट के सामान के अनादर के लिए 10 प्रतिशत जुर्माना लगा है.

Updated on: 18 Feb 2019, 09:11 AM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) और बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर महमदुल्लाह (Mahmadullah) पर यहां दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है. ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल के लिए 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है जबकि महमदुल्लाह (Mahmadullah) पर क्रिकेट के सामान के अनादर के लिए 10 प्रतिशत जुर्माना लगा है.

महमदुल्लाह (Mahmadullah) ने आउट होकर लौटते समय बाउंड्री पर बैट मारा था. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को जुर्माना लगाए जाने की जानकारी दी. इन दोनों खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक-एक डीमेरिट अंक जोड़ा गया है.

और पढ़ें: 9 महीने बाद मैदान पर लौटेंगे रिद्धीमान साहा, टीम में वापसी को लेकर कही बड़ी बात

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने शनिवार रात यह मैच आठ विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई.

ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने 2015 आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की तरफ से खेला. इसके बाद वह कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम में शामिल हुए. वह एक दाहिने हाथ के बल्लेबाज हैं. 2016 में वह आईसीसी रैंकिंग (ICC Rankings) में नंबर वन वनडे गेंदबाज रहे.