logo-image

अगले सत्र के लिए दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड टीम

अगले सत्र के लिए दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी न्यूजीलैंड टीम

Updated on: 20 Dec 2021, 03:05 PM

ऑकलैंड:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने सोमवार को कहा कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अगले सत्र के लिए दो बार पाकिस्तान का दौरा करेगी।

न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलने के लिए दिसंबर 2022 से जनवरी 2023 तक पाकिस्तान जाएगी। इसके बाद अप्रैल 2023 में भी कीवी टीम पांच वनडे और पांच टी-20 खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। टीम ने 2021 टी-20 वल्र्डकप से पहले पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया था।

सोमवार को एनजेडसी ने अपने बयान में कहा पिछले महीने दुबई में क्रिकेट बोर्ड की हुई बैठक के बाद यह सहमति बनी थी कि ब्लैककैप्स दिसंबर 2022 और जनवरी 2023 में दो डब्ल्यूटीसी टेस्ट और तीन आईसीसी सुपर लीग एकदिवसीय मैच खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। पहली यात्रा फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (एफटीपी) का हिस्सा होगी।

एनजेडसी के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के हवाले से कहा, हमारे संबंधित अध्यक्षों, रमीज राजा और मार्टिन स्नेडेन ने दुबई में हुई बैठक में दौरे को लेकर चर्चा की थी, जहां दोनों पक्षों की आपसी सहमति के बीच यह फैसला लिया गया।

पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने इस दौरे का स्वागत किया। उन्होंने कहा बैठक में हमारे बीच हुई चर्चाओं और वार्ताओं के परिणामों से मैं प्रसन्न हूं, और मार्टिन स्नेडेन और उनके बोर्ड को उनकी समझ और समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

अब दौरे और मैचों के विवरण की पुष्टि को पीसीबी और एनजेडसी सीरीज की तारीखों को अंतिम रूप देने के लिए मिलकर काम करेंगी। जिसकी घोषणा जल्द की जा सकती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.