logo-image

न्यूजीलैंड 27 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू करेगी घरेलू सत्र

न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम अपने घरेलू अंतर्राष्ट्रीय सत्र की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से करेगी. सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को ईडन पार्क में खेला जाएगा.

Updated on: 29 Sep 2020, 03:22 PM

ऑकलैंड:

न्यूजीलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम अपने घरेलू अंतर्राष्ट्रीय सत्र की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से करेगी. सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को ईडन पार्क में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें तीन से 15 दिसंबर के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी. वेस्टइंडीज के अलावा पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश भी आने वाले महीनों में न्यूजीलैंड का दौरा करेंगी.

ये भी पढ़ें- 25 मार्च से शुरू होगी टोक्यो ओलंपिक खेलों की मशाल रिले

पाकिस्तान तीन टी-20 मैचों की सीरीज के अलावा 18 दिसंबर से सात जनवरी के बीच न्यूजीलैंड के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी. पाकिस्तान के साथ बे ओवल पर होने वाला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड में आठवां बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच होगा. फरवरी-मार्च में न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश की मेजबानी करेगी. ऑस्ट्रेलिया के साथ वो पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी और बांग्लादेश के खिलाफ दो वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: सुपरओवर में मुंबई इंडियंस को दो बार जीत दिला चुके हैं बुमराह, RCB के खिलाफ चूके

न्यूजीलैंड के सीईओ डेवड व्हाइट ने एक बयान में कहा, "इन दौरों की मेजबानी करना हमारे लिए काफी अहम है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट रेवेन्यू लेकर आती है जिससे न्यूजीलैंड क्रिकेट को फंड मिलता है. साथ ही यह अहम है कि खेल के प्रशंसकों का ध्यान रखें, और खेल का भी, खासकर इस मुश्किल समय में."

ये भी पढ़ें- DC vs SRH, Head to Head: कागजों में दिल्ली कैपिटल्स से ताकतवर दिख रही सनराइजर्स हैदराबाद, देखें आंकड़े

डेविड ने कहा कि वह कोविड-19 के कारण पैदा हुए मुश्किल हालात से अच्छी तरह वाकिफ हैं और इसलि टिकट की कीमत को आधा करेंगे. उन्होंने कहा, "अतिरिक्त लागत और खेल के खर्चे आने से टिकटों की कीमत कम करना सहीं नहीं लग सकता, लेकिन हमें लगता है कि यह सही चीज है."