logo-image

WTC Final के लिए न्यूजीलैंड की टीम लंदन पहुंची, जानिए टीम इंडिया का शेड्यूल

इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर भारत के साथ वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलने के लिए न्यूजीलैंड की टीम लंदन पहुंच गई है.

Updated on: 17 May 2021, 01:23 PM

नई दिल्ली :

IND vs NZ WTC 2022 Final Test Match : इंग्लैंड के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज और फिर भारत के साथ वल्र्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलने के लिए न्यूजीलैंड की टीम लंदन पहुंच गई है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की ओर से कहा गया है कि टीम के बाकी सदस्य सोमवार को इंग्लैंड पहुंचेंगे. न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि टिम साउदी, बीजे वाटलिंग, रॉस टेलर और नील वेग्र साउथम्पटन में टीम के साथ जुड़ने के लिए सोमवार दोपहर (न्यूजीलैंड समय) ऑकलैंड से रवाना होंगे. 

यह भी पढ़ें : आईपीएल में शामिल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पहुंचे स्वदेश, अभी नहीं जा पाएंगे घर 

मालदीव स्थित कप्तान केन विलियम्सन, काइल जैमिसन, मिशेल सेंटनर, टीम फिजियो टॉमी सिमसेक और ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन सोमवार (यूके समय) पर पहुंचेंग. केन विलियम्सन और टीम के बाकी सदस्य स्टाफ आईपीएल 2021 के स्थगित होने के बाद मालदीव चले गए थे, जहां वे क्वारंटीन में थे. वे मालदीव से सीधे इंग्लैंड पहुंचे हैं. बल्लेबाज विल योंग भी सोमवार को टीम से जुड़ेंगे और फिर इसके बाद आइसोलेशन में रहेंगे. बोर्ड की ओर से कहा गया है कि ट्रेंट बोल्ट रविवार को आइसोलेशन खत्म होने के बाद अपने परिवार को देखने के लिए माउंट माउंगानुई जाएंगे. इंग्लैंड में रहते हुए वे बाहरी संपर्क और संचरण के जोखिम को सीमित करने के लिए एक नियंत्रित टीम वातावरण में काम करेंगे. सभी सदस्यों का प्रतिदिन कोविड टेस्ट होगा.

यह भी पढ़ें : WTC Final : विराट कोहली पहली आईसीसी ट्रॉफी के करीब, जानिए आंकड़े 

आपको बता दें कि टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ जून में फाइनल मैच खेलना है. फाइनल साउथम्टपन में 18 से 22 जुलाई तक होगा. इस टेस्ट के लिए टीम इंडिया का भी ऐलान कर दिया गया है. संभावना है कि टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. इंग्लैंड पहुंचने के बाद भारतीय टीम को क्वारंटीन में रहना होगा, उसके बाद टीम प्रेक्टिस कर सकेगी. ये एक टेस्ट भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है. अगर वो ये मैच जीत लेते हैं तो उनके नाम बतौर कप्तान पहली आईसीसी ट्रॉफी हो जाएगी. अभी तक विराट कोहली एक भी आईसीसी की ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं, इसको लेकर अक्सर उनके ऊपर सवाल भी उठते हैं और आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ता है.