News Nation Logo

कप्‍तान विराट कोहली के साथ खड़ा हुआ न्‍यूजीलैंड का यह खिलाड़ी, जानें क्‍या कहा

न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम इस वक्‍त सदमे में है. वहीं कप्‍तान विराट कोहली की मुश्‍किलें भी खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में विराट कोहली पर अपशब्द कहने का आरोप लगा था.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Mar 2020, 02:35:08 PM
tim southi

टिम साउदी (Photo Credit: https://twitter.com/BLACKCAPS)

Christchurch:

न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम (Team India) इस वक्‍त सदमे में है. वहीं कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) की मुश्‍किलें भी खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही हैं. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में विराट कोहली पर अपशब्द कहने का आरोप लगा था. हालांकि विराट कोहली से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने अपनी बात कही थी, लेकिन अब न्‍यूजीलैंड का ही एक खिलाड़ी विराट कोहली के साथ खड़ा हुआ नजर आ रहा है, वह भी कोई और नहीं, बल्‍कि वही गेंदबाज जिसने विराट कोहली को सबसे ज्‍यादा बार आउट किया है. वह खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) से विराट कोहली के साथ भी खेल चुका है. अब आप समझ ही गए होंगे, हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) की. 

यह भी पढ़ें ः रणजी ट्रॉफी : 13 साल बाद कर्नाटक को हराकर फाइनल में पहुंची बंगाल की टीम

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी ने दूसरे टेस्ट के दौरान विराट कोहली के आक्रामक रवैये का मंगलवार को बचाव करते हुए कहा कि भारतीय कप्तान ‘काफी जुनूनी खिलाड़ी’ है जो अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करता है. दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के आउट होने के बाद कोहली ने जबर्दस्त जश्न मनाया था और कथित तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल भी किया. भारत ने यह मैच सात विकेट से गंवाने के साथ सीरीज भी 0-2 से गंवा दी थी.

यह भी पढ़ें ः ब्रेट ली की भविष्‍यवाणी, T20 विश्‍व कप के फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया

आईपीएल में विराट कोहली के साथ खेल चुके साउथी ने ‘रेडियो न्यूजीलैंड’ से कहा, वह काफी जुनूनी व्यक्ति है... और मैदान पर काफी ऊर्जावान. वह अपना सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करता है. साउथी ने कहा कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने सीरीज में कड़ी चुनौती पेश की, लेकिन दोनों टीमों के बीच कोई कड़वाहट नहीं है. सोमवार को यहां हार के बाद एक स्थानीय पत्रकार ने इस घटना पर कोहली की प्रतिक्रिया पूछी तो भारतीय कप्तान को यह पसंद नहीं आया. विराट कोहली ने पत्रकार से पूछा, आपको क्या लगता है? मैं आपसे जवाब मांग रहा हूं. विराट कोहली ने कहा, आपको जवाब ढूंढ़ने की जरूरत है और बेहतर सवाल के साथ आइए. जो हुआ उसे लेकर आप यहां आधी अधूरी जानकारी और आधे अधूरे सवाल के साथ नहीं आ सकते. अगर आपको विवाद पैदा करना है तो यह सही जगह नहीं है. मैंने मैच रैफरी रंजन मदुगले से बात की और जो हुआ उससे उन्हें कोई समस्या नहीं है.

First Published : 03 Mar 2020, 02:35:08 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.