logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

न्‍यूजीलैंड ने 36 गेंद में गवां दिए आठ विकेट और बनाए 25 रन, पूरी टीम 91 रन पर आउट

महिला T20 विश्‍व कप के तहत न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश के बीच भी मैच चल रहा है. आज के इस मैच में बांग्‍लादेश ने शानदार प्रदर्शन किया.

Updated on: 29 Feb 2020, 07:32 AM

New Delhi:

आज यानी 29 फरवरी को जहां एक और भारत और न्‍यूजीलैंड (New Zealand vs India Test) के बीच दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. वहीं महिला T20 विश्‍व कप ( ICC Women T20 World Cup) के तहत न्‍यूजीलैंड और बांग्‍लादेश (New Zealand vs Bangladesh) के बीच भी मैच चल रहा है. आज के इस मैच में बांग्‍लादेश ने शानदार प्रदर्शन किया. न्‍यूजीलैंड की पूरी पारी 91 रन पर ही आउट हो गई. हालत यह थी कि पूरी टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 18.2 ओवर में ही आउट हो गई. अब बांग्‍लादेश को यह मैच जीतने के लिए 92 रनों की जरूरत है.

यह भी पढ़ें ः NZvIND 2nd Test : आज पूरी टीम इंडिया कर रही है डेब्‍यू, 12 एमएम घास पर बल्‍लेबाजी

एक वक्‍त में तो न्‍यूजीलैंड ने आखिरी 36 गेंद में 25 रन अपनी टीम के लि जोड़े, और आठ विकेट खो दिए. न्‍यूजीलैंड की सात बल्‍लेबाज तो दहाई के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया. एक वक्‍त न्‍यूजीलैंड चार विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए थे, लेकिन उसके बाद विकेटों का ऐसा पतझड़ा आया कि कोई भी बल्‍लेबाज टिक कर नहीं खेल सका और तू चल मैं आया की तर्ज पर विकेट गिरते रहे. मजे की बात यह भी है कि न्‍यूजीलैंड ने दो विकेट खोकर 66 रन बना लिए थे. उस वक्‍त टीम अच्‍छा खेल रही थी. लेकिन 81 रन तक आते आते सात विकेट गिर गए. इस तरह से टीम लाइन से धराशायी होती चली गई. रितु मोनी ने अपने चार ओवर के कोटे में 18 रन देकर न्‍यूजीलैंड के चार विकेट झटक लिए.

यह भी पढ़ें ः NZvIND 2nd Test : देर से सोकर उठे हैं तो जान लीजिए लंच तक के मैच का पूरा हाल

आपको बता दें कि इस विश्‍व कप में टीम इंडिया (Team India) पहले ही अपने तीनों लीग मैच जीतकर सेमीफाइनल में जगह सुरक्षित कर चुकी है. भारतीय टीम ने पहले आस्‍ट्रेलिया को हराया और उसके बाद बांग्‍लादेश को मात दी. इसके बाद टीम इंडिया ने न्‍यूजीलैंड को भी करीबी मुकाबले में हरा दिया और इस तरह से अपने ग्रुप की अंक तालिका में टीम इंडिया सबसे ऊपर है. अब भारत का आखिरी लीग मैच श्रीलंका के साथ होगा. जो महज औपचारिकता है. टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस मैच में कुछ प्रयोग किए जाएं, ताकि सेमीफाइनल में अच्‍छी टीम उतारी जा सके. भारत ने अपने तीनों मैच पहले बल्‍लेबाजी करते हुए जीते हैं. जहां भारत की बल्‍लेबाजी अच्‍छी रही, वहीं गेंदबाजी में भी खिलाड़ियों ने कमाल दिखाया है.