logo-image

न्‍यूजीलैंड के सबसे लंबे गेंदबाज काइल जैमीसन की खुली किस्‍मत, जानिए क्‍या आई खुशखबरी

तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने साल के शुरू में भारत के खिलाफ अपने शानदार टेस्ट पदार्पण की बदौलत न्यूजीलैंड के 2020-21 सत्र के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों में जगह हासिल की.

Updated on: 16 May 2020, 03:03 PM

Christchurch:

तेज गेंदबाज काइल जैमीसन (Kyle Jamieson) ने साल के शुरू में भारत के खिलाफ अपने शानदार टेस्ट पदार्पण की बदौलत न्यूजीलैंड (India Vs NewZealand) के 2020-21 सत्र के लिए अनुबंधित खिलाड़ियों में जगह हासिल की. करीब 25 साल के काइल जैमीसन को भारत के खिलाफ वनडे पदार्पण में मैन आफ द मैच पुरस्कार हासिल किया था. इसके बाद उन्होंने हेगले ओवल में दूसरे टेस्ट में पांच विकेट हासिल कर प्लेयर आफ द मैच पुरस्कार भी जीता था. उन्होंने विराट कोहली की टीम के खिलाफ दो टेस्ट में नौ विकेट चटकाए थे.

यह भी पढ़ें ः TOP 5 Sports News : 22 मई से शुरू होने जा रहा है क्रिकेट, साथ ही पांच बड़ी खबरें

चयन मैनेजर गाविन लार्सन ने मीडिया को दिए बयान में कहा, काइल जैमीसन ने भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था और 25 साल की उम्र में वह निश्चित रूप से हमारा भविष्य हैं. बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल और दक्षिण अफ्रीका में जन्में डेवोन कॉनवे को भी अनुबंध दिया गया है. कॉनवे को तीन साल देश में बिताने के अनिवार्य नियम से पहले ही न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में शामिल कर दिया है, क्योंकि मुख्य कोच गेविन लार्सन को लगता है कि उनकी शानदार फार्म को नजरअंदाज करना मुश्किल है. यह 28 वर्षीय बल्लेबाज हालांकि अगस्त तक टीम में चयन की पात्रता हासिल नहीं कर पाएगा, लेकिन वह न्यूजीलैंड के 20 अनुबंधित क्रिकेटरों में शामिल तीन नए खिलाड़ियों में से एक है.

यह भी पढ़ें ः BREAKING NEWS : 22 मई से हो रही है क्रिकेट की वापसी, जानिए कहां खेला जाएगा पहला मैच

काइल जैमीसन और एजाज पटेल को भी एलीट वर्ग में रखा गया है. कोलिन मुनरो और जीत रावल को सूची से बाहर कर दिया गया है जबकि टॉड एस्टल ने जनवरी में संन्यास ले लिया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज कॉनवे 2017 में न्यूजीलैंड में बस गए थे और तब से उन्होंने तीनों प्रारूपों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर रहे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी पर जब वह टीम में चयन की पात्रता हासिल करेंगे तो फिर टेस्ट सलामी बल्लेबाज रावल और सीमित ओवरों के बल्लेबाज मुनरो के लिये जगह नहीं बचेगी. लार्सन ने कहा, डेवोन की पिछले दो सत्र से तीनों प्रारूपों में शानदार फार्म को नजरअंदाज करना मुश्किल था. वह बल्लेबाजी में बहुत अच्छा विकल्प है. 

यह भी पढ़ें ः श्रेयस अय्यर बोले, लॉकडाउन के बाद वापसी मुश्‍किल, लेकिन.....

न्यूजीलैंड के अनुबंधित खिलाड़ी इस प्रकार हैं : टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, जेम्स नीशाम, अजाज पटेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रोस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग, केन विलियमसन, विल यंग.