logo-image

टी20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 135 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

टी20 विश्व कप : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 135 रनों का दिया लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 26 Oct 2021, 10:40 PM

शारजाह:

आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 में मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 135 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 134 रन ही बना सकी। शारजाह की धीमी पिच पर पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कीवी के बल्लेबाजों को बड़े स्कोर की तरफ जाने से रोक दिया। अब पाकिस्तान को जीतने के लिए 135 रन बनाने होंगे।

पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके, जबकि इमाद वसीम और मोहम्मद हफीज ने एक-एक विकेट लिया। पिछले मैच के हीरो रहे शाहीन शाह अफरीदी को इस मैच में एक विकेट के ही संतुष्ट करना पड़ा।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत शारजाह की धीमी पिच पर बेहद खराब रही और टीम ने पावर प्ले में एक विकेट के नुकसान पर 42 रन बनाए। इस दौरान, रऊफ ने मार्टिन गप्टिल को जल्द ही आउट कर दिया। इसके बाद डेरिल मिशेल ने एक चौक और दो छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 27 रन बनाकर वसीम की गेंद पर आउट हो गए। चौथे नंवर पर बल्लेबाजी के लिए आए जेम्स नीशाम को जल्द ही हफीज ने पवेलियन भेज दिया।

पाकिस्तान की जबरदस्त गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड टीम का रन रेट लगातार गिरता रहा। लेकिन कप्तान केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे मैदान पर डटे रहे और इन दोनों के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद विलियमसन 25 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद कॉनवे (27), ग्लेन फिलिप्स (13) और टिम सेफर्ट (8) ने रन बनाकर टीम का स्कोर 134 रनों तक पहुंचाया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.