logo-image

वेलिंग्टन टेस्ट: न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को एक पारी, 67 रन से हराया

अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 67 रनों से हरा दिया।

Updated on: 04 Dec 2017, 02:11 PM

नई दिल्ली:

अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 67 रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज की पहली पारी 134 रनों पर समेट दी थी और इसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 520 रनों पर घोषित कर दी।

इसके बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए थे। टीम की ओर से क्रेग ब्राथवेट (91) और शाई होप (37) नाबाद थे।

ब्राथवेट और होप सोमवार को पारी को आगे खेलने उतरे, लेकिन 231 के कुल योग पर मिशेल सेंटनर ने ब्राथवेट को आउट कर वेस्टइंडीज को दिन का पहला झटका दिया।

दिल्ली सरकार का फैसला, सभी डीटीसी और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरा

ब्राथवेट के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने विंडीज को संभलने का मौका नहीं दिया। विंडीज के विकेट लगातार गिरते रहे और इस कारण वेस्टइंडीज की पारी 319 रनों पर समाप्त हो गई।

न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में मैट हैनरी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं ट्रैंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, नील वागनेर को दो-दो सफलता हासिल हुई। मिशेल सेंटनर ने एक विकेट लिया। वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 दिसम्बर तक हेमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जाएगा।

किसी राजनीतिक दल को वोट देने की अपील धर्म गुरुओं को पहुंचा सकती है जेल