logo-image

NZ vs Aus: दूसरे टी-20 में न्यूजीलैंड ने रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराया

New Zealand और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज के दूसरे मैच को भी मेजबान टीम ने अपने नाम किया है.

Updated on: 25 Feb 2021, 11:34 AM

नई दिल्ली :

New Zealand और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी-20 सीरीज के दूसरे मैच को भी मेजबान टीम ने अपने नाम किया है. पांच मैच की सीरीज में न्यूजीलैंड ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. डुनेडिन में खेले गए दूसरे मैच में मार्टिर गुप्टिल को मैन ऑफ द मैच चुना गया है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 20 ओवर्स में 219 रन बनाए थे जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 विकेट पर 215 रन ही बना सकी. न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 में ऑस्ट्रेलिया टीम को 53 रनों से हराया था और जीत के साथ सीरीज का आगाज किया था

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे स्पिन गेंदबाज बने अक्षर

इससे पहले टॉस जीतकर न्यूजीलैंड टीम ने बल्लेबाजी का फैसला किया और मार्टिन गुप्टिल ने टीम को तेज शुरूआत दिलाई. हालांकि उनके साथ टिम सैफर्ट तीन रन के स्कोर पर चलते बने. उसके बाद कप्तान केन विलियमसन और मार्टिन ने पारी को आगे संभाला. केन ने जहां 53 रन बनाए तो मार्टिन गुप्टिल ने 97 रनों की पारी खेली लेकिन अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. मार्टिन गुप्टिल ने अपनी पारी में 8 छक्के और 6 चौके लगाए. इसके अलावा जिमी निशम 16 गेंदों पर 6 छक्कों की मदद से 45 रनों की तूफानी पारी खेली और टीम के स्कोर 219 तक पहुंचाया. 

ये भी पढ़ें: INDvsENG Final Report : अक्षर पटेल और अश्‍विन की गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा का अर्धशतक 

220 रनों का पीछा करने उतरी कंगारु टीम को 34 रनों पर मैथ्यू वेड के रूप में झटका लगा. हालांकि उनके कप्तान एरोन फिंच भी 12 रनों का योगदान दे पाए. दूसरी और जोश फिलिप ने 45 रन बनाए. आईपीएल में 14 करोड़ मे बिकने वाले ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला फिर शांत रहा और तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए. पहले टी -20 में भी मैक्सवेल एक रन बनाकर आउट हुए थे. वहीं मार्कस स्टोइनिस ने 78 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया को जीत नहीं दिला पाए. अब सीरीज में ऑस्ट्रेलिया दो मैच गंवा चुकी है और तीन मैच अभी बाकी है. टी-20 की सीरीज का अगला मुकाबला तीन मार्च को वैलिंगटन में होने वाला है.