News Nation Logo
Banner

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पारी और 176 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बुधवार को पाकिस्तान को पारी और 176 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए थे.

IANS | Updated on: 06 Jan 2021, 12:46:10 PM
New Zealand vs Pakistan

New Zealand vs Pakistan (Photo Credit: ians)

क्राइस्टचर्च :

न्यूजीलैंड ने हेग्ले ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन बुधवार को पाकिस्तान को पारी और 176 रनों से हरा दिया. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 659 रनों पर घोषित कर पाकिस्तान पर 362 रनों की बढ़त ले ली थी. पाकिस्तानी बल्लेबाज दूसरी पारी में भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और प्लयेर ऑफ द मैच चुने गए काइल जेमिसन की घातक गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में सिर्फ 186 रनों पर ढेर हो गई. काइल जेमिसन ने 48 रन देकर छह विकेट लिए। पहली पारी में भी उन्होंने पांच विकेट लिए थे. 

यह भी पढ़ें : Sourav Ganguly Health Update :  सौरव गांगुली को आज नहीं मिलेगी अस्पताल से छुट्टी, जानिए क्यों 

पाकिस्तान ने चौथे दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर आठ रनों के साथ की. पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जमा सका. अजहर अली और जफर गौहर टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे. दोनों ने 37-37 रन बनाए. फहीम अशरफ ने 28 रन बनाए. आबिद अली ने 26 रनों का योगदान दिया. जेमिसन के अलावा ट्रेंट बाउल्ट ने तीन विकेट लिए. शानदार दोहरा शतक जमाने वाले बल्लेबाज और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भी एक विकेट अपने नाम किया. न्यूजीलैंड ने बे-ओवल मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी. इस सीरीज जीत के साथ उसने आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने की उम्मीदें बरकरार रखी हैं.

First Published : 06 Jan 2021, 12:46:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.