logo-image

World Cup फाइनल को लेकर मार्टिन गप्टिल ने कही बड़ी बात, बताया जिंदगी का सबसे खराब दिन

विश्व कप (World Cup) के फाइनल मैच में सुपर ओवर की अंतिम गेंद पर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के रन आउट होने के बाद मेजबान इंग्लैंड (England) ने बाउंड्रीज की संख्या के आधार पर पहली बार विश्व कप (World Cup) खिताब जीता.

Updated on: 23 Jul 2019, 04:37 PM

नई दिल्ली:

विश्व कप (World Cup) फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को मिली दर्दनाक हार के बाद मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने पहली बार मीडिया से बात की. मंगलवार को इस रोमांचक भिड़ंत पर बात करते हुए मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने कहा इंग्लैंड (England) के लॉर्ड्स पर खेला गया वह फाइनल मेरे क्रिकेटिंग करियर का सबसे अच्छा और सबसे बुरा दिन था. विश्व कप (World Cup) के फाइनल मैच में सुपर ओवर की अंतिम गेंद पर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के रन आउट होने के बाद मेजबान इंग्लैंड (England) ने बाउंड्रीज की संख्या के आधार पर पहली बार विश्व कप (World Cup) खिताब जीता.

मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘यह विश्वास करना मुश्किल हो रहा है कि लार्ड्स में बेहतरीन फाइनल को एक हफ्ता गुजर चुका है. मुझे लगता है कि यह मेरे क्रिकेटर करियर का सर्वश्रेष्ठ और बदतर दिन दोनों था. इतनी सारी अलग अलग भावनाएं लेकिन न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने और टीम के लिए खिलाड़ियों के शानदार समूह के साथ खेलने का गर्व है. समर्थन के लिए सभी को शुक्रिया, यह शानदार रहा.’

और पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं चुने जाने को लेकर निराश हुए शुभमन गिल, दिया बड़ा बयान

इसके साथ ही मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने वह तस्वीर भी डाली है जिसमें मैच की अंतिम गेंद के बाद टीम के साथी और इंग्लैंड (England) के क्रिस वोक्स उन्हें सांत्वना दे रहे हैं.

लॉर्डस में खेले गए इस फाइनल मैच में मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) उस अहम पल का हिस्सा थे जब इंग्लैंड (England) की पारी के अंतिम ओवर में उनका थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर 4 रन के लिए चला गया. इस गेंद पर मेजबान टीम को ओवरथ्रो के चलते 6 रन मिले जिस कारण इंग्लैंड (England) की टीम मैच टाई कराने में सफल रही.

और पढ़ें: Happy Birthday Yuzvendra Chahal: शतरंज की चाल से गुगली तक का सफर, BCCI ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

आपको बता दें कि विश्व कप (World Cup) 2015 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) के लिए यह विश्व कप (World Cup) कुछ खास नहीं रहा बल्लेबाजी में गप्टिल जूझते हुए नजर आए. हालांकि अपनी बेहतरीन फील्डिंग के चलते मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने काफी हद तक इसकी भरपाई की.

मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में महेंद्र सिंह धोनी को अहम समय पर रन आउट करके मैच का रुख न्यूजीलैंड की ओर मोड़ दिया था.