logo-image

डेरिल मिशेल को मिला आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड का पुरस्कार

डेरिल मिशेल को मिला आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड का पुरस्कार

Updated on: 02 Feb 2022, 04:40 PM

दुबई:

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल को आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड 2021 के पुरस्कार से नवाजा गया है।

मिशेल को यह पुरस्कार 10 नवंबर को अबू धाबी में इंग्लैंड के खिलाफ उच्च दबाव वाले टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में सिंगल लेने से इनकार करने के लिए दिया गया।

167 रनों का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड एक मजबूत टीम नजर आ रही थी, तब मिशेल के साथ जेम्स नीशम ने साझेदारी कर लक्ष्य का पीछा करने को तैयार थे।

यह घटना 18वें ओवर की पहली गेंद पर आदिल राशिद द्वारा फेंकी गई गेंद पर घटी, तब स्कोर 133/4 था। नीशम ने गेंद मारा और और यह एक आसान सिंगल होता।

लेकिन मिशेल ने नॉन-स्ट्राइकर की ओर से रन लेने से इनकार कर दिया, यह मानते हुए कि उन्होंने राशिद को बाधित किया था।

मिशेल डेनियल विटोरी (2012), ब्रेंडन मैकुलम (2015) और केन विलियमसन (2018) के बाद स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार जीतने वाले न्यूजीलैंड के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

मिशेल ने कहा, आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवार्ड प्राप्त करना एक सम्मान की बात है। यूएई में उस टी20 विश्व कप का हिस्सा बनना एक अद्भुत अनुभव था और इस तरह का पुरस्कार प्राप्त करना बहुत अच्छा है। यह कुछ ऐसा है जिस पर हमें न्यूजीलैंड के होने पर गर्व है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने सिंगल न लेने को लेकर मिशेल की प्रशंसा की थी।

मिशेल ने न्यूजीलैंड को जीत की बाउंड्री लगाकर केवल 47 गेंदों में नाबाद 72 रन बनाकर टीम को फाइनल में पहुंचने में मदद की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.