logo-image

वनडे क्रिकेट में 36 गेंदों पर शतक लगाने वाला बल्लेबाज अब USA से खेलेगा

क्रिकेट के खेल में कुछ देश ऐसे हैं जिनको जाना पहचाना जाता है लेकिन कुछ देश अपना नाम बनाने में लगे हैं.

Updated on: 05 Dec 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

क्रिकेट के खेल में कुछ देश ऐसे हैं जिनको जाना पहचाना जाता है लेकिन कुछ देश अपना नाम बनाने में लगे हैं. अब न्यूजीलैंड के बल्लेबाज कोरी एंडरसन (Corey Anderson) अब अपने देशे के साथ क्रिकेट नहीं खेलने वाले हैं. कोरी एंडरसन वो खिलाड़ी है जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक लगाया था. कोरी एंडरसन एक ऑलराउड हैं और अब ब्लैक कैप पहने हुए उन्हें नहीं देखा जाएगा. कोरी एंडरसन अमेरिका में मेजर लीग टी-20 क्रिकेट से शुरुआत करेंगे और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगे. एंडरसन ने न्यूजीलैंड के लिए 49 वनडे, 13 टेस्ट और 31 टी20 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें : INDvAUS T20 : टीम इंडिया ने कैसे जीती बाजी, जानिए 5 सबसे बड़े कारण 
 
एंडरसन की मंगेतर अमेरिका की हैं और उनका नाम मैरी शामबर्गर है और उन्होंने कोविड-19 महामारी के बीच अधिकतर समय टेक्सस में ही बिताया है जहां उनकी मंगेतर रहती हैं. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की मंशा वनडे टीम का दर्जा पाने की है और इसलिए वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय क्रिकेटरों को शामिल करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Shikhar Dhawan: टीम इंडिया में कब किया डेब्यू और क्या है रिकॉर्ड

पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर समी असलम और इंग्लैंड की विश्व विजेता टीम के कप्तान लियाम प्लंकट भी अमेरिका की रडार पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के रस्टी थेरोन और डेन पिएडट ने पहले ही अमेरिका से खेलने का फैसला किया है. मेजर लीग टी-20 क्रिकेट को मंगलवार को एक बड़ी राहत मिली जब कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकों ने इस लीग में निवेश का ऐलान किया. यह लीग 2022 से शुरू हो सकती है. बता दें कि सबसे तेज वनडे में शतक एबी डिविलियर्स ने 31 गेंदों पर लगाया था.