logo-image

पेरिस ओलंपिक के लिए तीन साल का समय होना कठिन : बिंद्रा

पेरिस ओलंपिक के लिए तीन साल का समय होना कठिन : बिंद्रा

Updated on: 19 Aug 2021, 03:20 PM

मुंबई:

ओलंपिक में व्यक्ति इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले एथलीट शूटर अभिनव बिंद्रा का मानना है कि पेरिस में 2024 में होने वाले ओलंपिक के लिए तीन साल का समय होना कठिन होगा।

बिंद्रा ने ईएलएमएस स्पोटर्स फाउंडेशन के वेबिनार में कहा, टोक्यो में ऐतिहासिक प्रदर्शन रहा और सात पदक आए। यहां बेहतरीन पल और कुछ भावुक करने वाले पल देखने को मिले। लेकिन खेल इसी का नाम है। मैं अगले ओलंपिक साईकल को थोड़ा कठिन मान रहा हूं क्योंकि इसके लिए समय कम है। आमतौर पर एथलीट ओलंपिक के एक साल बाद तक थोड़ा रिलेक्स रहते हैं जिससे उन्हें आराम मिलता है और वह रिकवर होते हैं। लेकिन इस बार उन्हें तुरंत ही वापसी करनी होगी।

टोक्यो ओलंपिक में भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा के स्वर्ण पदक के अलावा भारत को भारोत्तोलक मीराबाई चानू और पहलवान रवि कुमार दहिया ने रजत पदक दिलाए। इनके अलावा बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु, मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन, पहलवान बजरंग पुनिया और पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक जीते।

पेरिस के लिए कम समय रहना टोक्यो 2020 का कोरोन वायरस के कारण एक साल के लिए स्थगित होना रहा है। आमतौर पर ओलंपिक चार साल में होते हैं लेकिन इस बार इसके लिए तीन वर्ष का समय शेष रह गया है।

बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल इवेंट में स्वर्ण पदक जीता था।

बिंद्रा ने कहा, हम लोग टॉप लीडरशीप के बारे में बात करते हैं लेकिन मुझे लगता है कि हमें दूसरे स्तर के लीडरशीप में और क्वालिटी लाने की जरूरत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.