logo-image

ACC Premier Cup: IPL का हिस्सा रहे और रेप केस में जेल की हवा खाए क्रिकेटर ने नेपाल को बनाया चैंपियन, बना Man Of The Series

Nepal Won ACC Premier Cup final, Sandeep Lamichhane become Man of the Series : नेपाल अब एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका जैसी टीमों से होड़ करेगा. उसने एशिया कप की क्वॉलिफाइंग के लिए एसीसी प्रीमियर कप का फाइनल मुकाबला जीत लिया है. नेपाल की इस जीत के हीरो बने संदीप लमिछाने, जो रेप केस में . .

Updated on: 02 May 2023, 07:27 PM

highlights

  • नेपाल ने जीता एसीसी प्रीमियर कप
  • फाइनल मुकाबले में यूएई को 7 विकेट से हराया
  • संदीप लमिछाने बने मैन ऑफ द सिरीज

नई दिल्ली:

Nepal Won ACC Premier Cup final, Sandeep Lamichhane become Man of the Series : नेपाल अब एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, श्रीलंका जैसी टीमों से होड़ करेगा. उसने एशिया कप की क्वॉलिफाइंग के लिए एसीसी प्रीमियर कप ( ACC Premier Cup ) का फाइनल मुकाबला जीत लिया है. नेपाल की इस जीत के हीरो बने संदीप लमिछाने ( Sandeep Lamichhane ), जो रेप केस में जेल की हवा खा चुके हैं और उन्हें क्रिकेट मैच खेलने के लिए ही जेल से रिहाई मिली है. संदीप लमिछाने नेपाली क्रिकेट के सबसे चर्चित चेहरे रहे हैं, जो आईपीएल में भी अपनी चमक बिखेर चुके हैं.

एसीसी प्रीमियर कप के फाइनल में यूएई को हराया

नेपाल ने कीर्तिपुर में 1-2 मई को खेले गए एसीसी प्रीमियर कप के फाइनल मुकाबले में यूएई को 7 विकेट से मात दी. यूएई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 117 रनों का स्कोर बनाया था, लेकिन नेपाल ने 117 गेंदे बाकी रहते महज 3 विकेट के नुकसान पर इस टारगेट को हासिल कर लिया. फाइनल मुकाबले में नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल महज 1 ही रन बना सके, लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले गुलशन झा ने नाबाद 67 रनों की पारी खेली. उन्हें फाइनल मुकाबले का मैन ऑफ द मैच भी घोषित किया गया.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, प्लेइंग-XI से बाहर हुआ मैच विनर खिलाड़ी

संदीप लमिछाने छाए रहे

नेपाल के लिए संदीप लमिछाने पूरे टूर्नामेंट में छाए रहे. उन्होंने क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट में कुल 55 रन भी बनाए और 13 विकेट भी हासिल किये. उन्हें मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. संदीप लमिछाने पिछले कुछ समय से रेप के मामले में चर्चा में रहे हैं. उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी है. वो पूरी दुनिया में नेपाली क्रिकेट के अगुवा रहे हैं. वो आईपीएल, बीबीएल समेत दुनिया की टॉप लीग्स में खेल चुके हैं.