logo-image

नेपाल के युवा बल्लेबाज ने जड़े ओवर में 6 छक्के, तोड़कर रख दिया युवराज का रिकॉर्ड

नेपाल के 24 वर्षीय विस्फोटक बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने कतर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा कर दिया है. वह ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं...

Updated on: 13 Apr 2024, 07:40 PM

नई दिल्ली:

Dipendra Singh Airee : नेपाल के विस्फोटक बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कराते हुए टी-20 क्रिकेट में बड़ा कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने कतर के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में एक ओवर में 6 छक्के लगाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है. इसी के साथ वह इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड ये कारनामा कर चुके हैं. 

दीपेंद्र ने जड़े 6 छक्के

नेपाल के स्टार फिनिशर दीपेंद्र सिंह ऐरी ने कतर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कमाल की बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाई. दीपेंद्र 5वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए. उन्होंने 21 गेंदों पर 64 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को 210 रन के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. अपनी पारी में दीपेंद्र ने 3 चौके और 7 छक्के लगए. 

24 साल के दीपेंद्र के सामने 20वां ओवर लेकर कामरान खान आए. उन्होंने गेंदें फेंकना शुरू की और इधर बल्लेबाज ने हर गेंद को बाउंड्री पार भेजना शुरू कर दिया. इस तरह दीपेंद्र ने आखिरी ओवर की सभी 6 गेंदों को 6 रन के लिए बाउंड्री पार भेजा और इतिहास में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से दर्ज करा लिया. आपको बता दें, ज तक इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में अब तक युवराज सिंह और कीरोन पोलार्ड ने एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया है. जहां, युवराज ने 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ किया था. वहीं, पोलार्ड ने साल 2021 में श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय के ओवर में छह छक्के लगाए थे.

नेपाल ने जीता मैच

दीपेंद्र सिंह ऐरी की कमाल की बल्लेबाजी की बदौलत नेपाल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रन बना लिए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कतर की टीम 178 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और नेपाल ने 32 रन से जीत अपने नाम कर ली. अब इस मैच को दीपेंद्र के 6 गेंदों पर 6 छक्के वाले कारनामे के लिए हमेशा याद रखा जाएगा.