logo-image

टोक्यो में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को सीएसके ने किया सम्मानित

टोक्यो में गोल्ड जीतने वाले नीरज चोपड़ा को सीएसके ने किया सम्मानित

Updated on: 31 Oct 2021, 03:55 PM

चेन्नई:

टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर नीरज चोपड़ा ने देश का नाम रोशन किया हैं। इस कामयाबी के लिए उनको सम्मानित करने का सिलसिला लगातार जारी है। इस क्रम में रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को एथलिस्ट में शानदार प्रदर्शन करने पर उन्हें एक करोड़ रुपये राशि देकर सम्मानित किया है।

इसके अलावा, सीएसके ने उन्हें 8758 नंबर की एक जर्सी भी भेंट की है, जो उन्होंने मैदान पर 87.58 मीटर तक भाला भेंक कर रिकॉर्ड बनाया था। ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल शूटर अभिनव बिंद्रा के अलावा नीरज चोपड़ा ने दूसरी बार गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया है।

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने कहा, पूरे देश को नीरज की शानदार उपलब्धि पर गर्व है। एथलिस्ट में पदक (स्वर्ण) जीतने वाले पहले भारतीय बनकर, उन्होंने एक बेंचमार्क स्थापित किया है और आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा बने हैं।

उन्होंने कहा कि 87.58 एक संख्या है जो भारतीय खेल इतिहास में हमेशा के लिए दर्ज किया जाएगा और नीरज को इस नंबर की जर्सी देना हमारे लिए सम्मान की बात है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.