logo-image

NED vs AFG : टॉस जीतकर नीदरलैंड ने चुनी बल्लेबाजी, अफगानिस्तान ने बदली प्लेइंग-XI

NED vs AFG : टॉस जीतकर नीदरलैंड ने बल्लेबाजी का फैसला किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड की टीम बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाना चाहेगी...

Updated on: 03 Nov 2023, 02:30 PM

नई दिल्ली:

NED vs AFG Toss Update : वर्ल्ड कप 2023 का 34वां मुकाबला नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच की शुरुआत नीदरलैंड के टॉस जीतकर बल्लेबाजी के फैसले के साथ हुई है. अफगानिस्तान के होम ग्राउंड पर खेले जाने वाले इस मुकाबले पर सभी की नजरें होंगी, क्योंकि अगर अफगान टीम इस मैच को जीतने में कामयाब होती है, तो वो सेमीफाइनल की ओर एक और कदम बढ़ाएगी.

अफगानिस्तान का पलड़ा भारी

वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) ने अब तक 6 मैच खेले हैं, जिसमें 3 में जीत दर्ज की है और 3 में हार का सामना किया है. वहीं, नीदरलैंड की टीम ने 6 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 2 ही मैच जीते हैं और 4 मैचों में हार का सामना किया है. नीदरलैंड की टीम को टॉप-4 की रेस से बाहर ही है, लेकिन अफगानिस्तान यदि ये मैच जीतने में कामयाब होता है, तो उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ेंगी.

नीदरलैंड और अफगानिस्तान के बीच आज तक वनडे क्रिकेट में 9 मुकाबले खेले गए हैं. 7 मुकाबलों में अफगानिस्तान की टीम को जीत मिली है. 2 मैच नीदरलैंड ने अपने नाम किए हैं. दोनों टीमों के बीच वनडे विश्व कप में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेला गया है.

ये भी पढ़ें : Mohammed Shami : भारत के सबसे सफल बॉलर बने मोहम्मद शमी, दिग्गजों को छोड़ा बहुत पीछे

यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-इलेवन

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम : रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (डब्ल्यू), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, फजलहक फारूकी, नूर अहमद.

नीदरलैंड्स क्रिकेट टीम : वेस्ले बैरेसी, मैक्स ओ'डॉउड, कॉलिन एकरमैन, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साकिब जुल्फिकार, लोगान वैन बीक, रूलोफ वैन डेर मेरवे, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन.

ये भी पढ़ें : Jasprit Bumrah : जसप्रीत बुमराह ने वो कर दिखाया, जो 48 साल में नहीं कर सका कोई भारतीय