logo-image

नवदीप सैनी और विल पुकोवस्की का जब हुआ आमना सामना, दोनों कर रहे है डेब्यू 

भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट में नवदीप सैनी को डेब्यू करने का मौका मिला. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से विल पुकोवस्की ने भी डेब्यू किया. इस मैच में जब ये दोनों आमने सामने आए तो नजारा देखने लायक था.

Updated on: 07 Jan 2021, 12:36 PM

नई दिल्ली :

भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे टेस्ट में नवदीप सैनी को डेब्यू करने का मौका मिला. वहीं ऑस्ट्रेलिया की ओर से विल पुकोवस्की ने भी डेब्यू किया. इस मैच में जब ये दोनों आमने सामने आए तो नजारा देखने लायक था. विल पुकोवस्की ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया.  विल पुकोवस्की ने 110 गेंद पर 62 रन बनाए, लेकिन अपना पहला ही मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने उन्हें आउट का दिया.  वो भी एलबीडब्ल्यू. इस तरह से नवदीप सैनी ने विल पुकोवस्की के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : भारत ने विल पुकोवस्की को दिए चार जीवनदान, जानिए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर

इससे पहले हालांकि विल पुकोवस्की को चार जीवनदान मिले. उन्हें 22वें ओवर की अंतिम गेंद पर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने जीवनदान दिया. ऋषभ पंत ने उनका कैच गिरा दिया. इसके अलावा  ऋषभ पंत ने सिराज द्वारा फेंके गए 25वें ओवर की अंतिम गेंद पर एक बार फिर पुकोवस्की को जीवनदान दिया. टी ब्रेक से पहले पुकोवस्की जब 42 पर खेल रहे थे तब वह रन आउट होने से बाल-बाल बचे. हालांकि इसका फायदा उठाते हुए पुकोवस्की ने भारत के डेब्यूमैन नवदीप सैनी के पहले ही ओवर में लगातार दो चौके लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद जब मौका लगा तो नवदीप सैनी ने उन्हें पवेलियन भेजकर अपना बदला पूरा किया और पहला विकेट भी ले लिया. 

यह भी पढ़ें : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली को अस्पताल से मिली छुट्टी 

भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिला गया है. सिडनी टेस्ट के लिए सैनी को टेस्ट कैप मिल गई है और इसी के साथ नवदीप सैनी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 299वें खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने डेब्यू किया था. नवदीप सैनी को मैच से पहले टेस्ट की कैप दी गई. नवदीप सैनी को जसप्रीत बुमराह से कैप दी क्योंकि इस वक्त टीम इंडिया में वो सबसे सीनियर गेंदबाज है.