News Nation Logo
Banner

शाहिद अफरीदी की तूफानी बल्लेबाजी, टी20 ब्लास्ट में 42 गेंदों में लगाया शतक

शाहिद अफरीदी ने मंगलवार नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट के क्वॉर्टर फाइनल में तूफानी पारी खेली। अफरीदी ने मात्र 42 गेंदों में शतक जड़ते हुए हैंपशायर को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

News Nation Bureau | Edited By : Desh Deepak | Updated on: 23 Aug 2017, 10:44:30 AM
शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

शाहिद अफरीदी ने मंगलवार नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट के क्वॉर्टर फाइनल में तूफानी पारी खेली। अफरीदी ने मात्र 42 गेंदों में शतक जड़ते हुए हैंपशायर को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया।

अफरीदी ने क्वॉर्टर फाइनल में डर्बीशायर के खिलाफ महज 43 गेंदों में 10 चौकों और 7 छ्क्कों की मदद से 101 रन की तूफानी पारी खेली। अफरीदी की इस धमाकेदार बल्लेबाजी की बदलौत टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी हैंपशायर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 249 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

अफरीदी ने हैंपशायर के लिए पारी की शुरुआत की और अपने चिरपरिचित अंदाज में खेलते हुए पहले ही ओवर में वायने मैडसेन के ओवर में लगातार चार चौके जड़े. इसके बाद उन्होंने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और महज 42 गेंदों में अपना पहला टी20 शतक जड़ दिया।

और पढ़ेंः बैडमिंटन: सिंधु विश्व चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं

37 वर्षीय अफरीदी का ये शतक नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट 2017 का सबसे तेज शतक है। अफरीदी ने महज 42 गेंदों में शतक ठोकते हुए इस साल वूरसेस्टशरशायर के लिए जो क्लार्क और नॉटिंगमशायर के लिए एलेक्स हेल्स द्वारा बनाए गए 45 गेंदों के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ा।

इस मैच से पहले अफरीदी रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे और पिछली सात पारयों में महज 50 रन ही बना सके थे। लेकिन इस मैच में उनका ओपनिंग करने का दांव चल निकला और उन्होंने महज 42 गेंदों में सेंचुरी ठोकते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया।

अफरीदी के अलावा हैंपशायर की तरफ से जेम्स वेनिस ने भी महज 36 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 36 रन की पारी खेली। जीत के लिए मिले 250 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए डर्बीशायर की टीम 19.5 ओवर में 148 रन पर ही सिमट गई।

हैंपशायर ने 101 रन से बड़ी जीत दर्ज करते हुए शानदार अंदाज में सेमीफाइनल में जगह बनाई। डर्बीशायर का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सका, उसके लए बेन कॉटन ने सबसे अधिक 30 रन बनाए। हैंपशायर के लिए लियाम डॉसन और काइल एबॉट ने 3-3 और मैसन क्रेन के 2 विकेट लेते हुए डर्बीशायर की बैटिंग की कमर तोड़ दी।

और पढ़ेंः क्रिस गेल की 2 साल बाद वेस्ट इंडीज टीम में हुई वापसी

First Published : 23 Aug 2017, 09:39:46 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो