logo-image

राष्ट्रीय शूटिंग: मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल ट्रायल जीता

राष्ट्रीय शूटिंग: मेहुली घोष ने 10 मीटर एयर राइफल ट्रायल जीता

Updated on: 15 Apr 2022, 09:45 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मेहुली घोष ने शुक्रवार को डॉ. करणी सिंह शूटिंग रेंज (डीकेएसएसआर) में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टी3 ट्रायल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

मेहुली ने स्वर्ण पदक मैच में कर्नाटक की उभरती प्रतिभा तिलोत्तमा सेन को 16-8 से मात दी।

गुजरात का प्रतिनिधित्व करने वाले ओलंपियन एलावेनिल वलारिवन ने क्वालिफिकेशन राउंड में 632 के शानदार स्कोर के साथ शीर्ष पर रहते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया।

राष्ट्रीय चयन ट्रायल 3 और 4 के प्रतियोगिता के आठवें दिन शूटिंग करते हुए मेहुली पहले क्वालिफिकेशन राउंड में 629.1 के स्कोर के साथ छठे स्थान पर थीं, जबकि तिलोत्तमा ने समान स्कोर के साथ सातवें स्थान पर रहीं।

शीर्ष आठ अंतिम चरण में मेहुली 261.9 के साथ शीर्ष पर रही, जबकि तिलोत्तोमा 261.6 के साथ दूसरे स्थान पर कब्जा, जबकि इलावेनिल ने 260.3 के साथ कांस्य पदक जीता। मेहुली के अनुभव ने उन्हें स्वर्ण पदक दिला दिया।

जूनियर महिला 10 मीटर एयर राइफल टी3 मैच में हिमाचल की जीना खिट्टा हरियाणा की रमिता पर 17-11 के स्कोर के साथ विजयी हुईं।

युवा वर्ग में हरियाणा ने स्वर्ण पदक मैच में महाराष्ट्र की ईशा अनिल टकसाले को 16-4 से हराकर नेन्सी के साथ दिन का अपना स्वर्ण पदक हालिस किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.