logo-image

राष्ट्रीय मुक्केबाजी शिविर फिर से शुरू

राष्ट्रीय मुक्केबाजी शिविर फिर से शुरू

Updated on: 16 Feb 2022, 01:15 PM

नई दिल्ली:

जॉर्डन के अम्मान में होने वाली एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर चैंपियनशिप से पहले युवाओं और जूनियर्स का राष्ट्रीय मुक्केबाजी शिविर रोहतक और भोपाल में फिर से शुरू किया गया है, जिसमें 98 मुक्केबाजों ने भाग लिया।

सभी चार श्रेणियों, युवा पुरुषों और महिलाओं के साथ-साथ जूनियर लड़के और लड़कियों के लिए राष्ट्रीय शिविर आठ से 28 फरवरी तक तीन सप्ताह की अवधि के लिए आयोजित किए जा रहे हैं। शिविर में मुक्केबाजों के साथ कोचिंग के सदस्य और सहायक कर्मी भी शामिल होंगे। एलीट मुक्केबाजों के प्रशिक्षण को फिर से शुरू करने के बाद, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने सुनिश्चित किया कि उसके जूनियर और युवा मुक्केबाजों को भी प्रतिष्ठित कॉन्टिनेंटल इवेंट से पहले बहुत जरूरी अभ्यास दिया जाए।

जूनियर लड़कियों और लड़कों के साथ-साथ युवा महिलाओं के लिए राष्ट्रीय शिविर रोहतक में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र में आयोजित हो रहा है। जूनियर कैंप में लड़कियों और लड़कों के वर्ग में क्रमश: 25 और 24 मुक्केबाज हैं। युवा महिला शिविर में 24 मुक्केबाज भाग ले रहे हैं।

युवा पुरुष शिविर के लिए चयनित 25 मुक्केबाज भोपाल के साई नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

2021 में आयोजित एएसबीसी एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के पिछले सीजन के दौरान, भारतीय दल ने 14 स्वर्ण सहित 39 पदकों के साथ अपने अभियान का समापन किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.