logo-image

रोहतक और पटियाला की सरजमीं पर युवा मुक्केबाज लेंगे प्रशिक्षण

रोहतक और पटियाला की सरजमीं पर युवा मुक्केबाज लेंगे प्रशिक्षण

Updated on: 10 Dec 2021, 07:40 PM

नई दिल्ली:

रोहतक और पटियाला में शनिवार से राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रशिक्षण शिविर आयोजित होने जा रहा है। इस शिविर में 12 अलग-अलग भार वर्ग में 49 महिला और 13 अलग-अलग भार वर्ग में 52 पुरुष युवा मुक्केबाज हिस्सा लेकर प्रशिक्षण लेंगे। 24 दिसंबर तक चलने वाले इस शिविर में हालिया एलीट नेशनल चैंपयिनशिप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के अलावा देश भर से अन्य राज्यों से शीर्ष युवा मुक्केबाज भाग लेंगे।

इस 14 दिवसीय शिविर में 2020 ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन व सिमरनजीत कौर और पूजा रानी के अलावा विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता मंजू रानी व जमुना बोरो, राष्ट्रीय चैंपियन नीतू और सोनिया लाठेर सहित अन्य मुक्केबाज प्रशिक्षण लेती दिखाई देंगी।

जानकारी के लिए बात दें कि शिविर का नेतृत्व महिला मुक्केबाज की ओर से नवनियुक्त मुख्य कोच भास्कर भट्ट करेंगे, जो पहले यूथ सेटअप का हिस्सा रहे चुके हैं। रोहतक और पटियाला पहली बार होने जा रही इस राष्ट्रीय मुक्केबाजी अकादमी के शिविर में युवा खिलाड़ियों के साथ 12 कोच और अन्य सहयोगी स्टाफ के 13 सदस्य भी शामिल होंगे।

वहीं, इस शिविर में पुरुष वर्ग से वर्तमान विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता आकाश कुमार, एशियाई चैंपियनशिप के पदक विजेता शिव थापा रहेंगे। साथ ही थापा पांच बार एशियाई चैंपियनशिप रह चुके हैं। इसके अलावा देश भर से युवा मुक्केबाजों के साथ-साथ 13 कोच और 14 सहयोगी कर्मचारी भाग लेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि जनवरी में सर्दी की छुट्टी के बाद शिविर फिर पुन: शुरू होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.