logo-image

राजस्थान: 30 नवंबर से शुरू होगा National Blind Cricket Tournament, इन राज्यों की टीम लेंगी भाग

दिव्यांग प्रतिभाओं को बढ़ावा देने की अपनी अनूठी पहल के लक्ष्य के साथ नेशनल दृष्टिबाधित (ब्लाइंड) क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन 30 नवंबर से यहां शुरू किया जाएगा.

Updated on: 27 Nov 2019, 10:48 AM

उदयपुर:

दिव्यांग प्रतिभाओं को बढ़ावा देने की अपनी अनूठी पहल के लक्ष्य के साथ नेशनल दृष्टिबाधित (ब्लाइंड) क्रिकेट टूर्नामेंट (National Blind Cricket Tournament ) का आयोजन 30 नवंबर से यहां शुरू किया जाएगा. नारायण सेवा संस्थान (एनएसएस) भारत और राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड के सहयोग से आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट में राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, गोवा, केरल और पश्चिम बंगाल की टीमें भाग लेंगी. तीन दिसंबर तक चलने वाला यह टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: Divyang talent show 2019: अपनी हैरत अंगेज स्टेज परफॉर्मेंस से दिव्यांग हिरोज ने लोगों को किया हैरान

नारायण सेवा संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा, टअपनी प्रतिभा दिखाने के लिए दिव्यांग लोगों को अलग-अलग मंच प्रदान करके उन्हें समाज की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए नारायण सेवा संस्थान प्रतिबद्ध है. इसके पीछे हमारा उद्देश्य उनके आत्मविश्वास को बढ़ावा देना और खुद को कमजोर समझने की उनकी भावना को दूर करना है.'

नारायण सेवा संस्थान दिव्यांग लोगों के लिए 1100 बिस्तरों वाला अस्पताल चलाता है, जहां यह उन्हें शारीरिक रूप से स्वस्थ बनाने के लिए नि:शुल्क सर्जरी का आयोजन करता है.