News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

रेहाना बी ने गर्ल्स चैंपियनशिप हासिल की, रजनी, एल्विन की जीत

रेहाना बी ने गर्ल्स चैंपियनशिप हासिल की, रजनी, एल्विन की जीत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Jan 2022, 10:55:02 PM
National 2W

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

चेन्नई: स्थानीय राइडर रेहाना बी (आरएसीआर कैस्ट्रोल पावर अल्टीमेट) ने यहां शनिवार को दो साल के अंतराल के बाद लड़कियों की श्रेणी में खिताब अपने नाम कर लिया और एमआरएफ एमएमएससी एफएमएससीआई इंडियन के चौथे दौर में एक रेस बाकी रह गई। नेशनल मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप 2021 का शनिवार को समापन हुआ।

24 साल की रेहाना 2019 में चैंपियनशिप जीतने के बाद चोटों के कारण 2020 सीजन से बाहर हो गई थीं। उन्होंने शुरुआती लीडर और गत चैंपियन एन. जेनिफर के साथ मिलकर उल्लेखनीय रिकवरी की और लगातार चौथे स्थान पर अंतिम लैप पर एक निर्णायक पास बनाया।

इस तरह रेहाना का अंक 100 तक पहुंचा, जो दूसरे स्थान पर काबिज मुंबई की जागृति किरण पेनकर (स्पार्क्‍स रेसिंग, 57 अंक) से बहुत आगे है, जिसमें केवल एक और दौड़ शेष है और जो फरवरी में समापन दौर में चलने वाली है।

दिन की रेस में चेन्नई के 29 वर्षीय प्रभु अरुणगिरी थे, जिन्होंने प्रो-स्टॉक 165 के रेस -2 में, 12 साल के ब्रेक के बाद राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में लौटने वाली टीम, पेसर यामाहा के लिए पहली जीत दर्ज की।

दौड़ को लालझंडी दिखाकर रवाना किया गया और लैप-1 की घटना के बाद आठ से घटाकर पांच लैप कर दिया गया, लेकिन इसने अरुणागिरि को लीडर दीपक रविकुमार (टीवीएस रेसिंग) के साथ जीतने से नहीं रोका।

इससे पहले दिन में, अरुणगिरि, जो पिछले कुछ वर्षो में रेसिंग में और बाहर रहे हैं, रेस-1 में चौथे स्थान पर रहे। यह रेस दीपक रविकुमार ने जीती। उन्होंने गत चैंपियन जगन कुमार से आगे टीवीएस रेसिंग के लिए 1-2 से फिनिश किया था। जबकि राजीव सेतु तीसरे स्थान पर रहे।

दो पोडियम फिनिश में जगन को चैंपियनशिप स्टैंडिंग में 159 अंक के साथ रविकुमार (118) और सेतु (116) के बाद रखा गया।

इस बीच, चेन्नई की ऐस रजनी कृष्णन (आरएसीआर कैस्ट्रोल पावर अल्टीमेट) ने 50 मूल्यवान अंक उठाकर प्रीमियर प्रो-स्टॉक 301-400 श्रेणी में चैंपियनशिप जीतने की दिशा में निर्णायक कदम उठाया।

41 वर्षीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी थाईलैंड के वोरापोंग मलहुआन (टीवीएस रेसिंग) के बाद दूसरे स्थान पर रहे, लेकिन किसी भी अंक के लिए अपात्र विदेशी के साथ रजनी ने 25 अंक हासिल किए। उन्होंने रेस-2 में अच्छी जीत हासिल की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Jan 2022, 10:55:02 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.