logo-image

टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने को बेताब ये ऑस्ट्रेलियाई, विराट को 'सुपरस्टार' तो पुजारा को बताया 'नई दीवार'

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाज लॉयन ने कहा कि उन्हें दर्शकों की मौजूदगी से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है, वे केवल टीम इंडिया के खिलाफ खेलने के लिए बेताब हैं.

Updated on: 14 Apr 2020, 08:05 PM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के लीडिंग स्पिन गेंदबाज नाथन लॉयन ने टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है. लॉयन की तारीफ पाने वालों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा शामिल हैं. लॉयन ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें 'सुपरस्टार' बताया तो वहीं पुजारा को उन्होंने टीम इंडिया की 'नई दीवार' कहा है. इस साल के अंत में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, जहां विराट सेना को कंगारुओं के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. दुनियाभर में कोरोना वायरस के कोहराम को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के खेले जाने वाली ये टेस्ट सीरीज बिना दर्शकों के ही खेली जा सकती है.

ये भी पढ़ें- वीवीएस लक्ष्मण ने 4 दिवसीय टेस्ट मैच के सुझाव को किया रिजेक्ट

खाली स्टेडियम में भारत के साथ टेस्ट सीरीज की कल्पना करते हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आपस में चर्चा कर रहे थे कि बिना दर्शक और शोर के बिना विराट बल्लेबाजी करेंगे तो कैसा लगेगा? क्रिकइंफो ने लॉयन के हवाले से लिखा, "विराट किसी भी परिस्थिति में सामंजस्य बिठाने में माहिर हैं. मैं और मिचेल स्टार्क बात कर रहे थे कि अगर हम दर्शकों के बिना खेलते हैं तो विराट को खाली सीटों में जान भरने की कोशिश करते हुए देखना दिलचस्प होगा. यह थोड़ा अलग होगा, लेकिन विराट सुपरस्टार हैं. हम किसी भी माहौल में खेलें, वह उन परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बिठाने में माहिर हैं."

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन में वाइपर लेकर पोछा मारने की ट्रेनिंग कर रहे हैं शिखर धवन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज लॉयन ने कहा कि उन्हें दर्शकों की मौजूदगी से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है, वे केवल टीम इंडिया के खिलाफ खेलने के लिए बेताब हैं. उन्होंने कहा, ''भारत विश्व क्रिकेट की महाशक्ति है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वे घरेलू दर्शकों के सामने खेल रहे हैं या बाहर. दर्शकों के सामने खेलना या दर्शकों के बिना खेलना यह हमारे नियंत्रण में नहीं है. हमें दुनियाभर के चिकित्साकर्मियों की सलाह माननी होगी. मैं दर्शकों के बिना खेलने या स्टेडियम खचाखच भरे रहने के बारे में नहीं सोच रहा हूं. मैं केवल भारत के खिलाफ खेलने के मौके के बारे में सोच रहा हूं."

ये भी पढ़ें- टेस्ट क्रिकेट को बचाने के लिए क्वालिटी पिचों का होना अहम : नासिर हुसैन

गौरतलब है कि भारत ने अपने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर मेजबान टीम को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराकर सनसनी मचा दी थी. टीम इंडिया ने विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी. उस दौरान टीम इंडिया के टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे, जिनमें 3 शतक भी शामिल थे. पुजारा की बल्लेबाजी को लेकर लॉयन ने कहा कि वे निश्चित रूप से उनके रडार पर होंगे. पुजारा के अलावा कंगारुओं की रणनीति विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को भी जल्दी आउट करने की होगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बात से अच्छी तरह वाकिफ है कि रहाणे यदि क्रीज पर टिक गए तो उन्हें आउट करना काफी मुश्किल हो जाता है.