logo-image

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने किया इंग्लैंड को सावधान, कहा भारत वापसी कर सकता है

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा और सीरीज का एक मैच गंवा दिया.

Updated on: 10 Feb 2021, 04:01 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा और सीरीज का एक मैच गंवा दिया. अब 13 फरवरी से चेन्नई के मैदान पर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच होने वाला है. भारतीय टीम के मनोबल पर थोड़ा असर पड़ा है लेकिन वो वापसी करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है. कई क्रिकेट दिग्गज ये बोल चुके है की टीम इंडिया की ये हार उनके लिए सबक है जबकि पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को इस हार पर चेतावनी भी याद दिलाई है जो उन्होंने भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत पर दी थी. अब पूर्व इंग्लैंड के कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि भारतीय टीम कमबैक कर सकती है और इंग्लैंड टीम को सावधान रहने की जरुरत है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली की RCB को मिला इस दिग्गज क्रिकेटर का साथ, ये होगी भूमिका

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने साथ ही कहा कि इंग्लैंड को उम्मीद करनी चाहिए कि भारत इस हार के बाद सीरीज के अन्य मुकाबलों में वापसी कर सकता है. इंग्लैंड ने यहां के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहले टेस्ट में भारत को 227 रनों से हराया था और चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

नासिर ने स्काई स्पोर्ट्स के लिए एक लेख में लिखा इंग्लैंड ने सभी को गलत साबित किया. कुछ लोगों ने कहा था कि भारत 4-0 से सीरीज जीतेगा. किसी ने भी इंग्लैंड को दावेदार नहीं माना था. भारत अपनी फॉर्म में था और उसने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में पराजित किया था. इसके अलावा टीम में विराट कोहली की वापसी हुई थी. भारत ऐसी जगह है, जहां टेस्ट मैच जीतना कठिन है. उन्होंने कहा मुझे उम्मीद है कि इंग्लैंड को ये अहसास होगा कि भारत वापसी कर सकता है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में पहला मुकाबला हारा था, लेकिन इसके बाद वापसी करते हुए सीरीज जीती थी. इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में टॉस हारता है तो उसके लिए परेशानी हो सकती है. 52 साल पूर्व कप्तान ने इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट की प्रशंसा की, जिन्होंने पहले मैच की पहली पारी में 218 रन बनाए थे और टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया था.

(ians के साथ)