logo-image

हैती राहत प्रयासों के लिए सिनसिनाटी ओपन पुरस्कार राशि दान करेंगी ओसाका

हैती राहत प्रयासों के लिए सिनसिनाटी ओपन पुरस्कार राशि दान करेंगी ओसाका

Updated on: 15 Aug 2021, 03:35 PM

सिनसिनाटी:

शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी जापान की नाओमी ओसाका ने रविवार को हैती के भूकंप पीड़ितों के राहत प्रयासों के लिए सोमवार से शुरू हो रहे सिनसिनाटी ओपन की पुरस्कार राशि दान करने का संकल्प लिया।

हैती में शनिवार सुबह 7.2 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग बेघर हो गए।

जापान में हैती निवासी पिता और एक जापानी मां के घर जन्मी, नाओमी ने ट्वीट किया, हैती में हो रही तबाही को देखकर वास्तव में दुख होता है। मैं एक टूर्नामेंटट खेलने वाली हूं। इस सप्ताह और मैं हैती के लिए राहत प्रयासों के लिए सारा पुरस्कार राशि दूंगा। मुझे पता है कि हमारे पूर्वजों का खून मजबूत है हम बढ़ते रहेंगे (हैती का झंडा, लाल दिल, हाथ जोड़कर प्रतीक)।

पर्फेक्ट-टेनिस डॉट कॉम के अनुसार, वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन नामक इस टूर्नामेंट में महिला एकल विजेता को 2,55,220 अमेरिकी डॉलर जबकि उपविजेता को 1,88,945 अमेरिकी डॉलर दिए जाने की उम्मीद है।

नाओमी की आखिरी प्रतियोगिता टोक्यो ओलंपिक थी, जहां वह तीसरे दौर में चेक गणराज्य की माकेर्टा वोंद्रोसोवा से हारने के बाद पदक के दौर में जगह नहीं बना सकीं थीं। उन्होंने उद्घाटन समारोह के दौरान ओलंपिक मशाल भी जलाई थी।

वल्र्ड नंबर 2 नाओमी ने अपने मानसिक स्वास्थ्य के कारण मीडिया से बात नहीं करने के अपने स्टैंड पर अपना पहला राउंड मैच जीतने के बाद मई में फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया था। चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने जून में विंबलडन से भी नाम वापस ले लिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.