logo-image

केएल राहुल का प्रदर्शन औसत से काफी नीचे रहा है : वेंकटेश प्रसाद

केएल राहुल का प्रदर्शन औसत से काफी नीचे रहा है : वेंकटेश प्रसाद

Updated on: 11 Feb 2023, 08:10 PM

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल. राहुल को टेस्ट टीम में ज्यादा रन दिए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा कि उनका प्रदर्शन औसत से काफी नीचे रहा है।

राहुल नागपुर के वीसीए स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट की पहली पारी में 71 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने आखिरी बार जनवरी 2022 में जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अर्धशतक लगाया था और तब से उनकी पिछली आठ टेस्ट पारियों में उच्चतम स्कोर 23 है।

उन्होंने आगे कहा, केएल राहुल की प्रतिभा और क्षमता के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है, लेकिन दुख की बात है कि उनका प्रदर्शन बराबरी से नीचे रहा है। 46 टेस्ट के बाद 34 का टेस्ट औसत और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 8 साल से अधिक का औसत सामान्य है। बहुत से ऐसे लोगों के बारे में नहीं सोच सकते जो इतने मौके दिए गए हैं।

प्रसाद ने स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को राहुल की जगह टीम का उप-कप्तान बनाने का आह्वान किया।

उन्होंने आगे कहा, राहुल नामित उप-कप्तान हैं। अश्विन के पास एक महान क्रिकेटिंग दिमाग है और उन्हें टेस्ट प्रारूप में उप-कप्तान होना चाहिए। अगर नहीं तो उनकी जगह पुजारा या जडेजा को होना चाहिए। मयंक अग्रवाल का टेस्ट में राहुल से कहीं बेहतर प्रभाव है।

दूसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में, भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा कि उन्होंने टेस्ट टीम में राहुल की जगह पर सवाल उठाने के बारे में नहीं सोचा है।

उन्होंने यह हुए अपनी बात समाप्त की कि, मैं राहुल पर टिप्पणी नहीं कर पाऊंगा। पिछले 10 टेस्ट में जो राहुल खेले हैं, उसने कुछ शतक और कुछ अर्धशतक बनाए हैं। उनके पास दक्षिण अफ्रीका में एक शतक है, उनके पास इंग्लैंड में एक शतक है, इसमें कुछ अर्धशतक भी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.