logo-image

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नडाल ने मेदवेदेव को हराकर 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

ऑस्ट्रेलियन ओपन में नडाल ने मेदवेदेव को हराकर 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता

Updated on: 30 Jan 2022, 09:35 PM

मेलबर्न:

राफेल नडाल ने रविवार को यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 पुरुष एकल के फाइनल में डेनियल मेदवेदेव को हराकर रिकॉर्ड तोड़ 21वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया।

रॉड लेवर एरिना में महान स्पैनियार्ड खिलाड़ी ने खिताबी मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने रूसी मेदवेदेव को पांच घंटे 24 मिनट तक चले मैच में 2-6, 6-7 (5), 6-4, 6-4, 7-5 से मात दी और ट्रॉफी अपने नाम कर ली।

इस शानदार जीत के बाद नडाल ने सबसे अधिक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, उन्होंने रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 20-20 मेजर खिताब जीते हुए हैं।

2009 में मेलबर्न में ट्रॉफी जीतने वाले 35 वर्षीय खिलाड़ी ने जोकोविच के साथ कम से कम दो बार चार मेजर खिताब को जीतने वाले ओपन एरा में दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

नडाल अब एटीपी सीरीज में मेदवेदेव से 4-1 से आगे हैं, यह ग्रैंड स्लैम फाइनल में उनका दूसरा मुकाबला था। 2019 में यूएस ओपन में मेदवेदेव ने फ्लशिंग मीडोज में नडाल को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन नडाल के सिर पर ही उसका ताज सजा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.