logo-image

सरफराज के छोटे भाई मुशीर खान का रणजी ट्रॉफी में जलवा, दोहरा शतक लगाकर मचाया तहलका

Musheer Khan Double Century : एक ओर जहां, सरफराज खान टीम इंडिया के लिए टेस्ट में रन बना रहे हैं. वहीं, उनके छोटे भाई मुशीर खान को भी जहां मौका मिल रहा है, वहीं बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत रहे हैं.

Updated on: 24 Feb 2024, 04:15 PM

नई दिल्ली:

Musheer Khan Double Century : बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियां सुभानअल्लाह.... ये लाइन खान ब्रदर्स के लिए बिलकुल फिट बैठती है. एक ओर जहां, सरफराज खान टीम इंडिया के लिए टेस्ट में रन बना रहे हैं. वहीं, उनके छोटे भाई मुशीर खान को भी जहां मौका मिल रहा है, वहीं बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत रहे हैं. उन्होंने रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में वडोदरा के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में कमाल की डबल सेंचुरी पूरी की है. 

Musheer Khan ने जड़ा दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी में वडोदरा के खिलाफ मुंबई के बीकेसी ग्राउंड में खेले जा रहे क्वार्टरफाईनल मैच में मुशीर खान ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए डबल सेंचुरी पूरी कर ली है. मुशीर मुंबई के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. एक छोर से लगातार विकेट गिरते रहे, लेकिन मुशीर टस से मस नहीं हुए और रन बनाते रहे. एक वक्त था, जब मुंबई का स्कोर 99/4 था, लेकिन मुशीर ने निचले क्रम के योगदान से मुंबई को बोर्ड पर 384 रन बनाने में मदद की.

इसी दौरान उन्होंने 350 गेंदों पर 18 चौकों की मदद से अपनी डबल सेंचुरी पूरी की. मानो, वह वडोदरा के गेंदबाजों के लिए अनसुलझी पहेली बन गए थे. सारे 10 विकेट गिरे, लेकिन मुशीर डटे रहे और 357 गेंदों पर 203 रन बनाकर नाबाद ही लौटे. आपको बता दें, इस मैच से पहले Musheer Khan ने तीन फर्स्ट क्लास मैचों में, मुशीर ने पांच पारियों में 42 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ कुल 96 रन बनाए थे. मुंबई ने पहली पारी में मुशीर खान के दोहरे शतक की मदद से 384 रन बोर्ड पर लगाए हैं. 

मुशीर ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में भी किया था कमाल का प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम भले ही अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज ना कर सकी हो, लेकिन मुशीर खान ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था. उन्होंने 7 मैचों की 7 पारियों में 60.00 के औसत से 360 रनाए थे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक  भी निकले थे. मुशीर अंडर-19 विश्व कप में सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज थे. इसके अलावा उन्होंने 1 अर्धशतक भी जड़ा था. ऐसे में अब बड़े भाई सरफराज खान के बाद Musheer Khan भी सिलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं.