logo-image

श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में अक्षर पटेल भारतीय टीम में शामिल

श्रीलंका के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में अक्षर पटेल भारतीय टीम में शामिल

Updated on: 08 Mar 2022, 05:55 PM

मुंबई:

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में 12-16 मार्च तक खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए ऑलराउंडर अक्षर पटेल को भारतीय टीम में शामिल किया है।

पटेल को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने खेलने के लिए हरी झंडी दे दी है।

भारतीय टीम यदि तीन स्पिनरों के आक्रमण के साथ जारी रहता है, तो अक्षर पटेल के जयंत यादव की जगह सीधे एकादश में जाने की संभावना है, उन्होंने पहले पांच टेस्ट में 11.86 की औसत से 36 विकेट लिए हैं।

इस बीच बीसीसीआई ने यह भी कहा कि कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है।

कुलदीप ने मोहाली में पहले टेस्ट में भाग नहीं लिया था, भारत ने जयंत यादव को अपने तीसरे स्पिनर के रूप में पसंद किया। जयंत ने दोनों पारियों में एक भी विकेट नहीं लिए, जबकि उनके स्पिन साथी आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने विकेट लेकर मैच में अपना दबदबा कायम रखा।

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), प्रियांक पांचाल, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, आर अश्विन, सौरभ कुमार, मो. सिराज, उमेश यादव, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), अक्षर पटेल।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.