logo-image

आईपीएल : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच में मिली हार से हुए निराश

आईपीएल : मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा पहले मैच में मिली हार से हुए निराश

Updated on: 28 Mar 2022, 02:40 PM

मुंबई:

मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि वह यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरुआती मैच में मिली हार से निराश हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि, यह टूर्नामेंट में पांच बार के चैंपियन का अंत नहीं है।

ईशान किशन और रोहित शर्मा के नाबाद 81 और 41 रनों के बावजूद, मुंबई इंडियंस 177 रनों का बचाव करने में विफल रही, अक्षर पटेल और ललित यादव की दस्तक से दिल्ली कैपिटल्स ने 10 गेंदें शेष रहते हुए चार विकेट से मैच जीत लिया।

शर्मा ने स्वीकार किया कि खिलाड़ियों ने मैदान पर कुछ गलतियां की, जिससे मुंबई इंडियंस की योजना प्रभावित हुई।

शर्मा ने कहा, हम हमेशा तैयार होकर मैदान पर आते हैं, चाहे वह पहला गेम हो या आखिरी गेम, हम हर गेम जीतने की कोशिश करना चाहते हैं। लेकिन हमने मैदान पर कुछ गलतियां कीं जो योजना के मुताबिक नहीं हुई। उन चीजों को हम सुधार सकते हैं। हमें बस याद रखने की जरूरत है।

मुंबई इंडियंस के मुरुगन अश्विन, टाइमल मिल्स और बासिल थम्पी सभी ने अलग-अलग समय पर विकेट चटकाए, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स अक्षर और यादव के बीच 75 रन की साझेदारी के बाद लक्ष्य का पीछा करने में सफल रही।

शर्मा ने कहा, मैंने सोचा था कि 177 रन का एक अच्छा स्कोर था। यह उस तरह की पिच की तरह नहीं लग रहा था जहां आप शुरूआत में 170 से अधिक रन बना सकते थे। लेकिन हमने बीच में वास्तव में अच्छा मैच खेला और अच्छी तरह से उसे समाप्त भी किया। यह बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर था, फर्क सिर्फ इतना है कि हमने योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की।

स्पिनर मुरुगन अश्विन, जिन्होंने अपने चार ओवरों में 2/14 के आंकड़े के साथ मुंबई के लिए एक यादगार शुरूआत की, ने कहा कि उनके और दिल्ली कैपिटल्स के कुलदीप यादव जैसे स्पिनर ब्रेबोर्न पिच पर अच्छा प्रदर्शन दिखा सकते हैं। कुलदीप ने 3/18 के आंकड़े दर्ज किए और मुरुगन अश्विन ने महसूस किया कि दोनों ने पिच पर काफी हद तक एक ही काम किया है।

उन्होंने आगे कहा, मेरा और कुलदीप दोनों का खेल अच्छा था, हम दोनों ने सही लेंथ पर गेंद को हिट किया, सही गति से गेंदबाजी की, यह बल्लेबाजी करने के लिए एक अच्छा विकेट है और लाइनें महत्वपूर्ण थीं।

मुरुगन ने यह भी महसूस किया कि मुंबई इंडियंस को जीत की राह पर चलने के लिए केवल मामूली बदलाव की जरूरत थी। उन्होंने ईशान किशन की अच्छी पारी को भी स्वीकार किया।

मुरुगन ने कहा, ईशान बहुत अच्छा खेल रहे थे, वे मैच को अंत तक ले गए, यह उनकी ओर से एक अच्छी, जिम्मेदार पारी थी। वह नेट्स और अभ्यास खेलों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, इसलिए मैं उनके लिए खुश हूं।

मुंबई इंडियंस दो अप्रैल को डीवाई पाटिल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.