logo-image

आईपीएल 2022 : पंजाब ने गुजरात को 190 रनों का दिया लक्ष्य, लिविंगस्टोन ने लगाई हॉफ सेंचुरी

आईपीएल 2022 : पंजाब ने गुजरात को 190 रनों का दिया लक्ष्य, लिविंगस्टोन ने लगाई हॉफ सेंचुरी

Updated on: 08 Apr 2022, 11:45 PM

मुंबई:

लियाम लिविंगस्टोन (64) और शिखर धवन (35) की शानदार पारी की वजह से यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले जा रहे आईपीएल 2022 के 16वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने गुजरात टाइटंस (जीटी) को 190 रनों का लक्ष्य दिया है। पंजाब ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए। टीम की ओर से धवन और लिविंगस्टोन के बीच 32 गेंदों में 52 रनों की सफल साझेदारी हुई।

गुजरात की ओर से राशिद खान ने सबसे ज्यादा तीन सफलताएं अपने नाम कीं। वहीं, दर्शन नालकंडे ने दो विकेट झटके, जबकि मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या और लॉकी फग्र्यूसन ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में दो विकेट गंवाकर 42 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाजी मयंक अग्रवाल (5) और जॉनी बेयरस्टो (8) जल्द ही पवेलियन लौट गए। इस बीच, शिखर धवन ने कुछ शानदार शॉट खेले। दूसरे छोर पर लियाम लिविंगस्टोन ने भी अच्छे शॉट लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 10 ओवरों में टीम के स्कोर को दो विकेट के नुकसान पर 86 रन पहुंचा दिया। लेकिन 11वां ओवर डालने आए राशिद खान ने धवन (35) को कैच आउट कराया।

पांचवें नंबर पर आए जितेश शर्मा ने लिविंगस्टोन का साथ दिया। 12 ओवरों के बाद टीम का स्कोर 100 के पार हो गया। लिविंगस्टोन और जितेश ने कुछ बड़े-बड़े शॉट लगाए, जिससे पंजाब के गेंदबाजों पर दबाव बढ़ने लगा। इस बीच, लिविंगस्टोन ने सीजन का दूसरा अर्धशतक 21 गेंदों में पूरा किया। लेकिन युवा गेंदबाज नालकंडे ने बैक टू बैक दो विकेट लेकर गुजरात की मैच में वापसी कराई। जितेश एक चौका और दो छक्कों की मदद से 11 गेंदों में 23 रन बनाकर शुभमन गिल को कैच थमा बैठे। इसके अगले ही गेंद पर ओडियन स्मिथ को बिना खाता खोले ही अपना शिकार बना लिया, जिससे पंजाब ने 13.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर 124 रन जोड़े।

इस दौरान, 15वें ओवर में शाहरुख ने मोहम्मद शमी की गेंदों में लगातार दो छक्के मारकर गुजरात खेमे में हलचल मचा दी। लेकिन राशिद ने लिविंगस्टोन (सात चौके और चार छक्कों की मदद से 27 गेंदों में (64 रन) को आउट कर अपना दूसरा विकेट हासिल किया। इसी ओवर में राशिद ने शाहरुख (15) को भी अपना शिकार बनाया, जिससे पंजाब को सातवां झटका 154 रनों पर लगा। इसके बाद कगिसो रबाडा (1) और वैभव अरोड़ा (2) आउट हो गए। आखिरी के कुछ ओवरों में गुजरात की कसी हुई गेंदबाजी की वजह से पंजाब की टीम 20 ओंवरों में नौ विकेट खोकर 189 रन बनाए। अर्शदीप सिंह (10) और राहुल चाहर (22) रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात को जीत की हैट्रिक लगाने के लिए 190 रन बनाने होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.