logo-image

आईपीएल 2022 : भुवनेश्वर बोले, पता था शिखर मेरे खिलाफ चौका लगाने उतरेंगे

आईपीएल 2022 : भुवनेश्वर बोले, पता था शिखर मेरे खिलाफ चौका लगाने उतरेंगे

Updated on: 18 Apr 2022, 01:30 AM

नवी मुंबई:

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने खुलासा किया कि उन्हें पता था कि पंजाब किंग्स के कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले मैच में उनके खिलाफ चौका लगाने के लिए उतरेंगे। धवन ने शुरुआती ओवर में कुमार की गेंद पर मिड विकेट पर चौका लगाकर पारी की शुरुआत की थी।

लेकिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने दूसरे ओवर में वापसी करते हुए धवन को 11 गेंदों में आठ रन पर आउट कर दिया। धवन के आउट होने का मतलब था कि कुमार ने जहीर खान और संदीप शर्मा (52 विकेट पर) को पीछे छोड़ दिया और आईपीएल के पावर-प्ले ओवरों में 53 स्कैलप के साथ अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

कुमार ने मैच के बाद कहा, कोई स्विंग नहीं थी, इसलिए मैंने इसे थोड़ी लंबाई पर पीछे पिच करने के लिए देखा। शिखर के खिलाफ यह मेरी योजना थी, क्योंकि मुझे पता था कि वह बाहर निकलेंगे और गेंद को बाउंड्री की ओर ले जाएंगे, और वही हुआ।

कुमार अपने चार ओवरों में 3/22 के आंकड़े के साथ शाहरुख खान और लियाम लिविंगस्टोन को आउट करने के लिए लौटे। तीन विकेट लेने का मतलब है कि कुमार पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए और कुल मिलाकर 150 आईपीएल विकेट लेने वाले सातवें स्थान पर रहे।

अन्य तेज गेंदबाजों में वेस इंडीज के ड्वेन ब्रावो और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा शामिल हैं, जबकि विशेष क्लब में भारतीय गेंदबाज लेग स्पिनर अमित मिश्रा, पीयूष चावला, युजवेंद्र चहल और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.