logo-image

आईपीएल : जानसेन की घातक गेंदबाजी ने हैदराबाद को दिलाई जीत

आईपीएल : जानसेन की घातक गेंदबाजी ने हैदराबाद को दिलाई जीत

Updated on: 24 Apr 2022, 02:50 PM

मुंबई:

अगर आपको पहले हमला करने का मौका मिले, तो आपको जोरदार प्रहार करना चाहिए। कुछ ऐसा ही मार्को जानसेन ने किया, क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 के 36वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपने पहले ओवर में तीन विकेट लेना टर्निग पॉइंट साबित हुआ, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद को नौ विकेट से जीत मिली।

एक ऐसी पिच जो गेंदबाजों के लिए बेहतर दिखाई दे रही थी, उस पर सनराइजर्स के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और शनिवार को यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में आरसीबी को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया।

यह भुवनेश्वर कुमार का पहला ओवर था, जिसमें आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एक चौका सहित पांच रन बनाए।

21 वर्षीय दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जानसेन द्वारा फेंकी गई अगली छह गेंदों ने मैच का रुख बदल दिया और सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी लगातार पांचवीं जीत की राह पर ला खड़ा किया, जिससे वह बेहतर नेट रन के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गए।

यह एक ऐसा ओवर था, जिसमें जानसेन ने दो वाइड फेंके, एक समय में हैट्रिक पर थे और अंत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तीन शीर्ष बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया।

जानसेन ने ऑफ स्टंप पर एक अच्छी लेंथ वाली गेंद के साथ शुरुआत की और साथी दक्षिण अफ्रीकी डु प्लेसिस द्वारा रक्षात्मक तरीके से खेला गया। दूसरी डिलीवरी एक ही लाइन और लेंथ पर थी, लेकिन कप्तान डु प्लेसिस के बल्ले से टकराकर विकेट से जा लगी और आरसीबी को 5/1 पर पहला झटका लगा।

जानसेन ने अपनी लाइन को बरकरार रखते हुए, अगली डिलीवरी ऑफ स्टंप पर अच्छी लेंथ पर डाली और विराट कोहली ने उसे खेलने की कोशिश की और दूसरी स्लिप पर एडेन मार्करम द्वारा बिना खाता खोले कैच आउट हो गए। यहां आरसीबी (5/2) को दूसरा झटका लगा।

ग्लेन मैक्सवेल ने हैट्रिक गेंद सावधानी से खेली। इसके बाद जानसेन ने दो वाइड गेंदें डाली, लेकिन पांचवीं गेंद पर मैक्सवेल ने शॉट खेल कर एक रन ुिलया और फिर आखिरी गेंद पर अनुज रावत को भी चलता किया, जिससे दूसरे ओवर की समाप्ति पर आरसीबी का स्कोर 8/3 हो गया।

उनके शीर्ष तीन बल्लेबाज दूसरे ओवर में ही आउट हो चुके थे, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पूरी तरह से लड़खड़ा गई। वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे, क्योंकि मैक्सवेल और दिनेश कार्तिक एक बार बड़ी पारी खेलने में विफल रहे। वहीं, टी नटराजन ने तीन ओवरों में 3/10 विकेट लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 16.1 ओवर में 68 रन पर समेट दिया, जो उनका आईपीएल इतिहास में अब तक का दूसरा सबसे कम स्कोर है।

जवाब में, अभिषेक शर्मा ने 28 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली और सनराइजर्स हैदराबाद ने आठ ओवरों में 72/1 रन बनाकर नौ विकेट से जीत दर्ज की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.